केजरीवाल घूसकांड में शामिल उनके साढू सुरेन्द्र कुमार बंसल की अचानक मौत, केजरी बोले 'सच की जीत'

arvind-kejriwal-relatives-surendra-kumar-bansal-sudden-death

New Delhi: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल पर अब तक जितने भी घोटाले के आरोप लगे हैं, सब में उनके साढू सुरेन्द्र कुमार बंसल का नाम जरूर सामने आया है, केजरीवाल के रिश्तेदार बंसल दिल्ली में बड़े व्यवसायी हैं और केजरीवाल के जरिये दिल्ली सरकार के बड़े बड़े ठेके इन्हें ही मिलते थे.

कल दिल्ली के पूर्व जल मंत्री कपिल मिश्रा ने केजरीवाल और उनके साढू सुरेन्द्र कुमार बंसल के बीच 50 करोड़ रुपये की लैंड डील कराने का आरोप लगाए थे और इस काम के लिए केजरीवाल पर 2 करोड़ रुपये का घूस लेने के आरोप लगाए थे लेकिन आज अचानक ही सुरेन्द्र कुमार बंसल की मौत हो गयी जिसकी वजह से केजरीवाल के खिलाफ घूसकांड का केस कमजोर पड़ गया क्योंकि अब दिल्ली ACB चाहकर भी केजरीवाल के खिलाफ कुछ नहीं कर सकती क्योंकि बंसल से ही पूछताछ करके ACB और CBI केजरीवाल तक पहुँच सकती थी.

सुरेन्द्र कुमार बंसल की मौत की जानकारी आप नेता संजय सिंह ने दी और वे यहाँ पर भी कपिल मिश्रा पर हमला करने से नहीं चुके, देखिये.
केजरीवाल दिनभर शांत थे लेकिन उनके साढू के निधन के बाद उन्होने ट्वीट किया कि 'जीत सत्य की होगी' और कल विधानसभा के विशेष सत्र से इसकी शुरुआत होगी.

इससे पहले केजरीवाल पर PWD घोटाले का लगा था आरोप

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले केजरीवाल और उनके साले सुरेन्द्र कुमार बंसल के खिलाफ रोड्स एंटी-करप्शन आर्गेनाईजेशन ने शिकायत दर्ज कराई थी, शिकायत में आरोप था कि सुरेन्द्र कुमार बंसल ने PWD विभाग के द्वारा रोड्स और नाला बनाने का ठेका लिया और फर्जी बिल जमाकर करोड़ों रुपये लूट लिए, इस काम में केजरीवाल ने भी उनकी मदद की और लूट का माल आपस में बाँट लिया। 

यह शिकायत लेकर NGO ने कोर्ट का भी दरवाजा खटखटाया, शिकायत सही पाए जाने पर दिल्ली पुलिस ने अपनी आर्थिक अपराध शाखा को इस घोटाले के खिलाफ प्राथमिक जांच का आदेश दिया है, हालाँकि अभी तक इस मामले में FIR दर्ज नहीं हुई है, कोर्ट ने NGO से कुछ और दस्तावेज मांगे हैं।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Delhi

Post A Comment:

0 comments: