आतंकवाद पर 'जीरो टोलरेंस' पर हसीना के मुरीद हुए मोदी

narendra-modi-impressed-by-sheikh-hasina-zero-tolerance-terrorism

नई दिल्ली, 8 अप्रैल: प्रधानमंत्री मोदी ने आज बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना की जमकर तारीफ की और उन्हें दृढ इक्षा शक्ति वाली नेता बताया, मोदी ने कहा कि शेख हसीना के परिवार में 17 लोगों का क़त्ल कर दिया गया उसके बावजूद भी अपने इरादों से टस से मश नहीं हुईं और बांग्लादेश को विकास के पथ पर दौड़ा दिया।

मोदी ने कहा कि शेख हसीना की आतंकवादी पर जीरो टोलरेंस की नीति प्रेरणादायक है और जिस प्रकार से बंगलदेश की सरकार ने धार्मिक कट्टरता पर नकेल कसी है वह भी हमें प्रेरणा देता है.

भारत तथा बांग्लादेश ने आज द्विपक्षीय वार्ता के बाद रक्षा सहयोग तथा असैन्य परमाणु सहयोग सहित 22 समझौतों पर हस्ताक्षर किए। भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने संयुक्त प्रेस वार्ता को संबोधित किया।

प्रधाननमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को दृढ़ विश्वास जताया कि बांग्लादेश के साथ तीस्ता नदी जल बंटवारा मुद्दा जल्द से जल्द सुलझेगा और उन्होंने आतंकवाद के खिलाफ ढाका की जीरो टॉलरेंस की नीति को 'प्रेरणा' करार दिया। राष्ट्रीय राजधानी में द्विपक्षीय वार्ता के बाद बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में मोदी ने कहा, "हमारी साझा सीमाओं के साथ-साथ हमारी नदियां भी साझा हैं।"

प्रधानमंत्री ने कट्टरवाद तथा धार्मिक अतिवाद पर लगाम लगाने के बांग्लादेश के प्रयासों पर प्रशंसा जताते हुए कहा, "उनका प्रसार न केवल भारत तथा बांग्लादेश, बल्कि समस्त क्षेत्र के लिए गंभीर खतरा है।"

प्रधानमंत्री ने कहा, "आतंकवाद के खिलाफ शेख हसीना के दृढ़ संकल्प के हम बेहद मुरीद है।"

इस संबंध में उन्होंने बांग्लादेश को रक्षा संबंधी खरीद के लिए 50 करोड़ डॉलर की मदद की घोषणा की।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: