मोदी की हो रही फजीहत, 2500 की जगह 15000 रुपये में मिल रहा है दिल्ली-शिमला की एयर टिकट

modi-sarkar-udaan-yojna-not-working-delhi-shimla-air-ticket-15000
New Delhi, 30 April: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ट्विटर पर जमकर फजीहत हो रही है क्योंकि 2500 रुपये में 500 किलोमीटर सफ़र कराने का उनका दावा गलत साबित हुआ है, कांग्रेस को तो मोदी के खिलाफ मसाला मिल गया है और कांग्रेस मिलकर मोदी सरकार की जमकर हंसी उड़ा रहे हैं.

कुछ दिनों पहले मोदी ने शिमला में उड़ान योजना की शुरुआत की थी जिसमें उन्होंने कहा था कि अब हमारे देश के गरीब आदमी भी फ्लाइट में सफ़र कर सकेंगे, उड़ान योजना से फ्लाइट का किराया टैक्सी के किराए से भी कम हो गया है.

मोदी ने कहा था कि नयी नयी एविएशन पॉलिसी से शिमला के लोग अब महज 7 रुपये प्रति किमी खर्च कर 1 घंटे में हवाई जहाज से दिल्ली पहुंच सकते हैं।  प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वे चाहते हैं कि इस देश मे जो सुविधाएं अमीरों को प्राप्त है, वो मेरे देश के गरीबों को भी मिलनी चाहिए। मोदी ने कहा, “जो सामान्य व्यक्ति हवाई चप्पल पहनकर घूमता है वो मुझे हवाई जहाज में भी मिलना चाहिए, ये मेरा सपना है।”

मोदी को योजना की शुतुआत चार दिन हो गए हैं, अब दिल्ली और शिमला के लोग 2500 रुपये वाला टिकट ढूंढ रहे हैं लेकिन वेबसाइट पर देखने के बाद लोगों के होश उड़ रहे हैं, लोग सोचते हैं की 2500 में उन्हें टिकट मिल जाएगा और वे भी हवाई जहाज में सफ़र कर सकेंगे लेकिन अभी भी एयर टिकट 15000 रुपये में मिल रहा है.

अब लोग मोदी को झूठा बता रहे हैं, ट्विटर पर झूठी सरकार ट्रेंड कर रहा है, खासकर कांग्रेसी नेता मोदी की जमकर हंसी उड़ा रहे हैं, देखिये दिग्विजय सिंह ने क्या ट्वीट किया है.
बात दरअसल ये है कि उड़ान योजना में केवल 50 फ़ीसदी सीटें ही आरक्षित की जाएंगी लेकिन मोदी ने लोगों को बड़े बड़े सपने दिखा दिए, उन्होंने ऐसा जताने की कोशिश की जैसे गरीब लोग चप्पल पहनकर जाएंगे और उन्हें 2500 रुपये वाली टिकट मिल जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं है, 2500 वाली टिकट मिलना बहुत मुश्किल है, अब लोग इन्टरनेट पर टिकट बुक कराने जाते हैं तो देखते हैं कि जो टिकट वे 2500 रुपये में बुक करने आये थे वो 10-15 हजार में मिल रही है. जब लोगों के साथ ऐसा होता तो तो उन्हें मोदी पर गुस्सा आना लाजमी हैं क्योंकि मोदी ने ढोल पीट पीट कर इस योजना का प्रचार किया था.

दरअसल मोदी सरकार ने यह योजना सिर्फ शिमला में शुरू की है, मलतब शिमला से दिल्ली तक टिकट बुक कराएंगे तभी 1939 रुपये वाली टिकट मिलेगी, दिल्ली से शिमला के लिए आपको मंहगी टिकट ही मिलेगी, मतलब दिल्ली से शिमला जाओगे तो 15000 देने पड़ेंगे और शिमला से दिल्ली आओगे तो आपको 1939 में टिकट मिलेगी. वैसे भी चालाक लोगों ने पहले से ही टिकट बुक करा लिए हैं, मोदी सरकार को चाहिए था कि दोनों तरफ से ही टिकट 1939 में मिलनी चाहिए थी, कांग्रेसियों ने मोदी सरकार की इसी कमजोरी को पकड़ लिया है और जमकर हंसी उड़ा रहे हैं.
Shimla to Delhi Air Ticket

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Delhi

Post A Comment:

0 comments: