हसीना के लिए मोदी ने अपनी जान मुश्किल में डाली, बाल बाल बचे

India Prime Minister Narendra Modi take risk for Bangladesh Prime Minister Sheikh Hasina
pm-narendra-modi-take-life-risk-for-sheikh-hasina

नई दिल्ली, 8 अप्रैल: प्रधानमंत्री मोदी इस वक्त दुनिया के सबसे पॉपुलर और ताकतवर नेता हैं ये TIME सर्वे में ही दिख चुका है, मोदी आतंकवादियों के लिए सबसे खतरनाक नेता हैं इसलिये उनकी जान को भी सबसे अधिक खतरा है क्योंकि आतंकवादी दिन रात यही प्लान बनाते रहते होंगे कि मोदी को कैसे निपटाया जाय, मोदी आतंकवादियों के लिए सबसे बड़ा खतरा हैं तो हिन्दुस्तानियों के गौरव हैं.

कल भारत के गौरव मोदी ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के लिए अपनी जाना को रिश्क में डाल दिया, वे शेख हसीना की अगवानी करने के लिए खुद एयरपोर्ट पर चले गए और दिल्ली पुलिस को इसकी भनक भी नहीं लगने दी. इससे भी हैरानी वाली बात थी कि वह बिना किसी वीवीआई सुरक्षा इंतजाम के हवाईअड्डा पहुंचे। इससे भी हैरानी वाली बात यह थी कि ट्रैफिक को उनके लिए रोका नहीं गए.

मोदी ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि बिना किसी खास सुरक्षा इंतजाम और तामझाम के हवाईअड्डा पहुंचने का उद्देश्य सामान्य यातायात को बाधित न करना और वीवीआईपी की यात्रा की वजह से लोगों को परेशानी में न डालना था। लेकिन कल उनकी जान को बहुत बड़ा खतरा था क्योंकि आतंकवादी उन्हें कहीं भी निशाना बना सकते थे लेकिन भगवान का शुक्र है कि उन्हें कुछ नहीं हुआ.

कैसे होती है मोदी की सुरक्षा

जानकारी के लिए बता दें कि सड़क मार्ग से प्रधानमंत्री के आवास से पालम हवाईअड्डे की दूरी लगभग 13 किलोमीटर है, जो तीन मूर्ति मार्ग, शांतिपथ तथा सत्य मार्ग से होकर गुजरता है।

सूत्रों ने कहा कि आतंकवादियों से बढ़ते खतरों की वजह से एक ही वक्त में दो मार्गो को तैयार किया जाता है।

प्रधानमंत्री का काफिला किस रास्ते का इस्तेमाल करेगा, इसका फैसला अंतिम वक्त में होता है।

सूत्र ने कहा, "दोनों मार्गो पर यातायात बंद कर दिया जाता है। एक मार्ग का इस्तेमाल प्रधानमंत्री के काफिले द्वारा किया जाता है, जबकि दूसरा काफिला डमी होता है। विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) उनकी सुरक्षा पर पैनी नजर रखता है।"

काफिले में मौैजूद जैमर, बुलेट प्रूफ कार, एंबुलेंस सहित वाहनों की संख्या का खुलासा नहीं किया जाता है।

वीवीआईपी मूवमेंट के कारण यातायात बाधित होने से लोगों को बेहद समस्याएं झेलनी पड़ती हैं। 

लेकिन यातायात को बाधित किए बिना शुक्रवार को प्रधानमंत्री के काफिले के गुजरने की घटना नई नहीं है।

हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना की अगवानी की, जो शुक्रवार से भारत के चार दिवसीय दौरे पर हैं। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: