अब UP में महापुरुषों के जन्मदिन पर छुट्टी नहीं होगी बल्कि बच्चों को उनके बारे में पढ़ाया जाएगा

The Yogi Adityanath-led Uttar Pradesh government on Friday made an announcement saying schools across state to remain open on birth anniversaries of great icons.
up-schools-open-on-bith-anniversaris-of-great-icons
लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज एक और बड़ा फैसला किया है जिसके मुताबिक उत्तर प्रदेश के स्कूलों में महापुरुषों के जन्मदिवस पर सरकारी छुट्टी नहीं होगी बल्कि बच्चों को महापुरुषों के बारे में पढ़ाया जाएगा और उत्सव की तरह उनका जन्मदिन मनाकर कई कार्यक्रम भी आयोजित किये जाएंगे ताकि बच्चे महापुरषों के जीवन से प्रेरणा ले सकें. 

जानकारी के मुताबिक महापुरुषों की जयंती और नेशनल हॉलिडे के नामपर 120 दिन स्कूल बंद रहते हैं, आज सरकार ने घोषणा की, स्कूलों को बंद रखने के बजाय बच्चों को महापुरुषों के बारे में बताया जाय और उनकी विचारधारा के बारे में बच्चों को अवगत कराया जाए.

जानकारी के लिए बता दें कि पूर्व समाजवादी सरकार ने उत्तर प्रदेश के स्कूलों में सरकारी छुट्टियाँ बढ़ाई थीं लेकिन यह पहली बार हो रहा है कि उत्तर प्रदेश के स्कूलों में डॉ अंबेडकर की जन्मजयंती के दिन स्कूल खुले हैं और उत्सव की तरह उनका जन्मदिन मनाया जा रहा है.

आगे से 1-8 तक के बच्चों को महापुरुषों के जन्मदिन पर स्कूलों में उनके जीवन, स्ट्रगल और विचारधारा के बारे में पढाया जाएगा, 13 अप्रैल से यह नियम लागू हो चुका है.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: