हारने की आशंका से बहुत डरे हुए हैं केजरीवाल, बोले, अभी मत कराओ MCD चुनाव

Arvind Kejriwal haarne ke dar se abhee nahi chahte MCD chunav, election commission se chunav taalne ki manag ki
arvind-kejriawl-demand-to-extend-mcd-election-2017

नई दिल्ली, 3 अप्रैल: ऐसा लगता है कि MCD चुनावों में अरविन्द केजरीवाल को अपनी हार साफ साफ़ दिख रही है इसलिए उन्होंने EVM में खराबी का बहाना बनाकर चुनाव टाले जाने की मांग की है, केजरीवाल का कहना है कि अगर EVM से चुनाव कराये गए तो बीजेपी वाले EVM में टेम्परिंग करके चुनाव जीत लेंगे, उन्होंने कहा कि अगर EVM मुझे दिखाए जाँय तो मैं 72 घंटे में साबित कर दूंगा कि EVM में छेड़छाड़ की गयी है। 

केजरीवाल का कहना है कि बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में EVM से टेम्परिंग करके चुनाव जीता है और उन्हीं मशीनों से दिल्ली MCD का चुनाव कराना चाहते हैं, केजरीवाल ने कहा कि निर्वाचन आयोग ने खुद अपने नियमों का उल्लंघन किया है, जिनमें कहा गया है कि एक चुनाव में इस्तेमाल की गई ईवीएम का 45 दिनों तक दोबारा इस्तेमाल नहीं किया जा सकता, क्योंकि नतीजों के खिलाफ अगर कोई याचिका दायर करता है तो उन ईवीएम की जांच फिर से करनी पड़ सकती है।

उन्होंने कहा, "उत्तर प्रदेश में इस्तेमाल की गई मशीनों का प्रयोग 26 अप्रैल तक नहीं किया जा सकता। मैं आश्चर्यचकित हूं कि निर्वाचन आयोग को इन मशीनों के इस्तेमाल के लिए किसने मजबूर किया।"

उन्होंने कहा, "इससे निर्वाचन आयोग की मंशा पर भी सवाल पैदा होता है।"

दिल्ली में 23 अप्रैल को नगर निगम चुनाव के साथ दिल्ली विधानसभा की राजौरी गार्डेन सीट पर उपचुनाव होने हैं। केजरीवाल ने कहा कि राजौरी गार्डेन में इस्तेमाल होने वाली ईवीएम उत्तर प्रदेश से लाई गईं हैं। EVM मशीनों को 45 दिन के अन्दर दोबारा इस्तेमाल नहीं किया जा सकता इसलिए MCD चुनाव टाले जाने चाहियें और दिल्ली नगर निगम चुनाव में पारदर्शिता की गारंटी के लिए मतपत्रों का इस्तेमाल किया जाना चाहिए।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Delhi

Post A Comment:

0 comments: