केजरीवाल और कांग्रेस ने खूब कराया चुनाव आयोग का फायदा, 40 AAP और 92 कांग्रेसियों की जमानत जब्त

40-aap-92-congress-candidate-ki-mcd-election-me-jamanat-jabt

नई दिल्ली 27 अप्रैल: दिल्ली MCD चुनावों में केजरीवाल और कांग्रेस ने चुनाव आयोग की बढ़िया कमाई करा दी है क्योंकि केजरीवाल की प्रधानमंत्री बनने की लालच ने दिल्ली में इस कदर मोदी लहर पैदा की, जिसकी वजह से करीब 40 आप उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गयी, इसके अलावा राहुल गाँधी की मेहरबानी से 92 कांग्रेस उम्मीदवारों की भी जमानत जब्त हो गयी.

MCD चुनाव में 40 AAP, 92 कांग्रेस के अलावा कुल 1790 उम्मीदवारों की जमानत जब्त हुई है, सभी उम्मीदवार नामांकन भरते समय 10 हजार रुपये की जमानत राशि भी जमा करते हैं, अगर किसी उम्मीदवार को 10 परसेंट वोट नहीं मिलते तो उसकी जमानत राशि जब्त हो जाती है, इस चुनाव में 1790 उम्मीदवारों की जमानत जब्त हुई है जिसकी वजह से चुनाव आयोग को करीब 1.7 करोड़ रुपये की कमाई हुई है.

जानकारी के लिए बता दें कि MCD चुनाव में सभी पार्टियों से करीब 2516 उम्मीदवार खड़े हुए थे जिसमें से 70 फ़ीसदी उम्मीदवार अपनी जमानत राशि नहीं बचा पाए. 5 बीजेपी उम्मीदवारों की भी जमानत जब्त हुई है.

जानकारी के लिए बता दें कि कल MCD चुनाव के 270 सीटों के नतीजे आये थे जिसमें BJP ने 181, AAP ने 49 जबकि कांग्रेस ने 32 सीटें जीती थीं.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Delhi

Post A Comment:

0 comments: