मोदीजी के चहरे से मुस्कान गायब हो गयी है इससे साफ़ पता चलता है हमारी सरकार बन गयी: राहुल गाँधी

Rahul Gandhi address public rally in Pindra UP, he said smile diappear from modi face, it prove we win up election
rahul-gandhi-said-smile-disappear-from-modi-face-we-win-election
पिंडरा: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने आज उत्तर प्रदेश के पिंडरा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर हमला बोला, राहुल गाँधी आज काफी गुस्से में दिखे, उनके चेहरे से मुस्कान गायब थी, शायद इसकी वजह यह थी कि मोदी ने कल उनका जमकर मजाक बनाया था और हंसी उड़ाई थी। मोदी ने कहा था कि राहुल गाँधी को ये भी नहीं पता कि नारियल में जूस होता है या पानी। 

आज राहुल गाँधी ने मोदी से बदला लेने का मन बना दिया था, मंच पर माईक थामते ही राहुल गुस्से में दिखे और मोदी मोदी करना शुरू कर दिया, उन्होने कहा कि मैं युवाओं से एक सवाल पूछना चाहता हूँ, मोदी ने प्रधानमंत्री बनने से पहले हर वर्ष 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था, क्या आपको रोजगार मिल गया। 

उसके बाद राहुल गाँधी ने कहा कि किसानों से भी मैं एक सवाल पूछता हूँ, आप पूरे देश को भोजन देते हो, पसीना बहाते हो, आपको क्या लगता है, किसानों को जो मिलना चाहिए क्या हिंदुस्तान के किसानों को वो मिलता है। 

राहुल गाँधी ने आलू का उदाहरण देते हुए कहा कि किसान 2 रूपए प्रति किलो में आलू बेचता है लेकिन जब वह बाजार में 10 रुपये में चिप्स खरीदता है तो पैकेट में सिर्फ आधा आलू होता है, क्या ये सही बात है। 

राहुल गाँधी ने कहा कि मैंने पिछले 12 साल में उत्तर प्रदेश के सभी जिले देखे हैं, यहाँ पर जो ताकत है वह किसी भी राज्य में नहीं है, यहाँ हर राज्य में कुछ ना कुछ उगाया जाता है। बनारस में साड़ी बनती है, कन्नौज में इत्र बनता है, झाँसी में हेंडीक्राफ्ट बनता है, कानपूर में लेदर का काम होता है, मिर्जापुर में कालीन बनते हैं, बाराबंकी का पेपरमिंट पूरी दुनिया में मशहूर है, बरेली में बांस का काम, फिरोजाबाद में कांच का काम, अमेठी में टमाटर, इलाहबाद का अमरुद, प्रतापगढ़ का आंवला। 

राहुल गाँधी ने कहा कि आपमें शक्ति है, यहाँ के किसान हर रोज पसीना बहाते हैं, लोग फैक्ट्री में काम करते थे, आप मुझे एक बात बताओ, आपके पास सब कुछ है मगर फिर भी आपके पास कुछ नहीं है। आपको फायदा नहीं मिलता, गन्ना आप उगाते हो लेकिन फायदा किसी और को जाता है, यहाँ मोदीजी आते हैं और कहते हैं - मित्रों, मैं किसानों की मदद करूँगा, मैं बेरोजगार युवाओं की मदद करुँगा, मैं गरीबों की मदद करूँगा बस मेरी एक छोटी सी शर्त है, मुझे हिंदुस्तान का प्रधानमंत्री बना दो और उत्तर प्रदेश में मेरी सरकार बना दो। 

राहुल गाँधी ने कहा पिछले ढाई वर्षों में मोदीजी ने देश का बहुत पैसा बांटा है, उन्होंने देश के 50 सबसे बड़े अमीरों का 1.40 लाख करोड़ रुपये कर्जा माफ़ करके दिया है, आप मुझे बताओ, उन्होंने यूपी के किसानों को क्या दिया, सिर्फ खोखले शब्द, लम्बे लम्बे भाषण, सपने। 

राहुल गाँधी ने कहा - जब हमारी सरकार आएगी, और वो आने वाली है क्योंकि पता लग जाता है, मोदीजी के चेहरे पर देखो मुस्कराहट गायब हो गयी है, टेंशन दिखाई देगा आपको, मतलब कांग्रेस और समाजवादी की सरकार बन रही है।

राहुल गाँधी ने कहा कि हमारी सरकार बनेगी तो हम किसान को और मजदूर को, जो छोटी छोटी फैक्ट्रियों के काम करते हैं उनकी मदद करेंगे। हर जिले में हम छोटी छोटी फैक्ट्री वालों के पास जाएंगे और उन्हें लोन बाटेंगे। हम उन्हें युवाओं को रोजगार देने को कहेंगे। हम लाखों युवाओं को 20 लाख, 30 लाख का लोन देंगे, अगर सड़क की जरूरत होगी तो सड़क लग जाएगी, रेल की जरूरत होगी तो रेल आ जाएगी, एयरपोर्ट की जरूरत होगी तो एयरपोर्ट लग जाएगा। ढाई साल में हम आएँगे और आपकी कंपनी में ढाई सौ लोगों को काम करते देखेंगे। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: