एक साल में तीसरा धमाका करने वाले हैं MODI, नेशनल हेल्थ पॉलिसी 2017 तैयार, पढ़ें क्या होगा फायदा

pm-narendra-modi-to-launch-national-health-policy-2017-in-hindi
नई दिल्ली, 16 मार्च: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अब अपने पूरे फॉर्म में आने वाले हैं, अब वे एक साल में तीसरा बड़ा धमाका करने जा रहे हैं लेकिन यह धमाका सबसे बड़ा होगा क्योंकि इस धमाके से देश के प्राइवेट अस्पतालों की लूटखोरी बंद हो जाएगी, उनके भ्रष्टाचार की नींव हिल जाएगी जिसकी वजह से हेल्थ-केयर में बहुत बड़ा बदलाव आएगा। 

मोदी ने पहला धमाका पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक करके किया, दूसरा धमाका नोटबंदी करके किया और तीसरा और सबसे बड़ा धमाका नेशनल हेल्थ पॉलिसी लाकर करने वाले हैं। 

नेशनल हेल्थ पॉलिसी 2017 एक ऐसा कानून होगा जिसके लागू होने के बाद किसी भी सरकारी अस्पताल में बिना पैसों के भी इलाज कराया जा सकेगा और यह सबके लिए लागू होगा, कोई भी अस्पताल किसी भी गरीब का इलाज करने से मना नहीं कर सकेगा और इलाज के साथ साथ गरीब को दवाई भी मुफ्त में देनी पड़ेगा, इसके लिए मोदी सरकार एक कार्ड उपलब्ध कराएगी जिसमें आधार कार्ड और अन्य जानकारियां रहेंगी। 

नेशनल हेल्थ पॉलिसी का सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि देश में जन औषधि केंद्र खोले जाएंगे जिसमें सबको सस्ती दवाई मिलेगी और अगर उनके पास पैसा नहीं होगा तो मुफ्त में दवाई मिलेगी, अगर मरीज चाहेगा तो बाद में ठीक होने के बाद मेडिकल स्टोर या अस्पताल में जाकर अपने इलाज का पैसा दे सकेगा और अगर मन नहीं करेगा तो कोई बात ही नहीं। 

आज मोदी सरकार की कैबिनेट ने नेशनल हेल्थ पॉलिसी को अंतिम मंजूरी दे दी है। मोदी की यह पॉलिसी अगर सही तरह से लागू कर दी गयी तो 2019 में उनकी वापसी तय हो जाएगी।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: