भले ही कांग्रेसी नेता थे लेकिन MODI पहुँच गए पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के घर

PM Narendra Modi at Lal Bahadur Shastri Home, Lal Bahadur Shastri Birth Blace, Ramnagar Varanasi samachar in hindi
pm-narendra-modi-at-lal-bahadur-shastri-home-ramnagar-varanasi
वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज दलगत राजनीति से ऊपर उठकर वाराणसी में कांग्रेसी नेता और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के घर का दौरा किया, मोदी ने पहले लाल बहादुर शास्त्री की मूर्ति को नमन किया, उन्हें श्रद्धांजली दी और बाद में उनके घर के अन्दर गए। 

जानकारी के लिए बता दें कि लाल बहादुर शास्त्री का जन्म वाराणसी के रामनगर में हुआ था, उन्होंने प्रधानमंत्री बनने के बाद जय जवान जय किसान का नारा दिया था जिसे स्कूलों में आज भी बच्चों को पढाया जाता है, इस वक्त उनका घर एक छोटे संग्रहालय में तब्दील हो चुका है, मोदी से पहले लाला बहादुर शास्त्री के घर को सजा दिया गया था, उनकी फोटो को भारत माता के साथ रखा गया था। 

मोदी उनके घर के अन्दर गए और वहां पर शान्ति की मुद्रा में बैठकर भजन का आनंद लिया। मोदी के लिए फर्श पर बस्तर बिछाया गया था, कुछ भजन गायकों ने शास्त्री के जीवन पर भजन गया, उनके जीवन की पूरी कथा भजन के माध्यम से कह सुनाई और मोदी ने बहुत ही शांति के साथ भजन को सुना।

मोदी को देखने के लिए लोगों की लगी भीड़

जब मोदी लाल बहादुर शास्त्री के घर पहुंचे तो उन्हें देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गयी, हजारों लोग उनके घर के बाहर जमा होकर मोदी मोदी के नारे लगाने लगे, जय जवान जय किसान के भी नारे लगे। फोटो में देखिये लोगों की भीड़।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: