PM MODI ने बताया, मैं एक ऐसा प्रधानमंत्री हूँ जिससे लोग पूछते हैं, आखिर इतना काम क्यों करते हो?

pm-modi-said-i-am-that-pm-people-ask-why-you-work-so-hard
New Delhi, 12 March: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आज भारतीय जनता पार्टी ने अपने दिल्ली के कार्यालय में जोरदार स्वागत किया, यूपी और उत्तराखंड में विशाल जीत के लिए बीजेपी के बड़े नेताओं ने मोदी का  बड़ी माला पहनाकर स्वागत किया, स्वागत कार्यक्रम के बाद मोदी ने लोगों को संबोधित किया और पाँचों राज्यों के मतदाताओं को बीजेपी का समर्थन करने के लिए धन्यवाद दिया।

मोदी ने कहा कि चुनाव में हमारे कुछ ऐसे भी साथी जीते हैं जिन्हें कभी अख़बारों में जगह नहीं पायी, हो सकता है कि उनमें कुछ कमी हो लेकिन मैं जनता को विश्वास दिलाता हूँ कि अगर उन्हें सीखना पड़ा तो सीखेंगे, लेकिन आपकी उम्मीदों को पूरा करने का हर संभव प्रयास करेंगे। 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 2014 में मैंने इसी जगह तीन बातें बोली थीं लेकिन कुछ लोगों ने मेरी बात को गलत तरीके से प्रस्तुत किया था लेकिन आज मै उन्हीं तीन बातों को फिर से दोहराने की हिम्मत कर रहा हूँ। 

मोदी ने बताया कि 2014 में मैंने यहीं पर अपनी पार्टी का संकल्पपत्र रखते हुए कहा था - हम मनुष्य हैं इसलिए हमसे गलती हो सकती है लेकिन गलत इरादे से कोई काम नहीं करेंगे। 

मोदी ने कहा - दूसरी बात मैंने कही थी - हम परिश्रम की पराकाष्ठ करेंगे। और तीसरी बात कही थी - हम जो कुछ भी करेंगे प्रमाणिकता के साथ करेंगे। 

मोदी ने कहा कि दोस्तों मुझे कुशी है, मैं एक ऐसा प्रधानमंत्री हूँ जिससे यह पूछा जाता है कि मोदीजी, आप इतना अधिक काम क्यों करते हो, आप इतनी मेहनत क्यों करते हो, जीवन में इससे बड़ा आनंद और क्या हो सकता है।

मोदी ने कहा कि मैं पाँचों राज्यों की जनता को हम पर विश्वास रखने के लिए ह्रदय से धन्यवाद करता हूँ और ये बात मै कहना चाहूँगा कि लोकतंत्र में सरकार बनती है बहुमत से लेकिन चलती है सर्वमत से। इसलिए बीजेपी की सरकार जिन्होंने वोट दिया है उनकी भी है और जिन्होंने वोट नहीं दिया उनकी भी है, जो साथ चले उनकी भी और जो सामने रहे उनकी भी है, सरकार को कोई भेदभाव करने का हक नहीं है और ना ही बीजेपी ऐसे किसी हक को स्वीकार करती है इसलिए वोट दिया या नहीं दिया वह चुनाव नतीजों तक ही ठीक है उसके बाद उत्तर प्रदेश है तो सबका है और सरकार भी सभी उत्तर प्रदेश वासियों की है, मणिपुर या गोवा या पंजाब या उत्तराखंड की सरकार है, ये सरकार सबकी होती है और सबके लिए होती है, सबको साथ लेकर चलने वाली होती है, इस पवित्र विचारों के साथ ही हम काम करते आये हैं और काम करते रहेंगे, हमें जितने भी मौके मिलेंगे हम न्यू इंडिया बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे, मैं देश की जनता को यह विश्वास दिलाता हूँ। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Delhi

Post A Comment:

0 comments: