UP में लुटिया डूबने के बाद भी नहीं सुधरीं मायावती, फिर से खेली जाति-वाद वाली खतरनाक पॉलिटिक्स

mayawati-started-playing-caste-politics-as-cm-yogi-take-oath

लखनऊ, 20 मार्च: जातिवाद और साम्प्रदायवाद की राजनीति खेलने वाली मायावती का उत्तर प्रदेश चुनावों में सूपड़ा साफ़ हो गया फिर भी उनके अन्दर कोई सुधार नहीं आया है, अब उन्होने उत्तर प्रदेश के लोगों को आपस में बांटने वाली खतरनाक राजनीति खेली है। 

मायावती की चाल के मुताबिक वे यह कहना चाहती हैं कि बीजेपी वालों ने जिस जाति के नेताओं को मुख्यमंत्री नहीं बनाया उनके साथ धोखा किया गया है, मायावती के मुताबिक़ अगर ब्राह्मण जाति के नेता को मुख्यमंत्री नहीं बनाया तो बीजेपी ने ब्राह्मणों के साथ धोखा दिया है, अगर केशव प्रसाद मौर्या को मुख्यमंत्री नहीं बनाया तो बीजेपी ने मौर्या जाति और OBC लोगों के साथ धोखा दिया है। 

मायावती बीजेपी के नेताओं में फूट डालकर उन्हें आपस में लड़ाना चाहती हैं, उनका कहना है कि केशव प्रसाद मौर्या को मुख्यमंत्री ना बनाकर बीजेपी ने मौर्या समाज और पिछड़े समाज के लोगों से धोखा दिया है, मायावती सोचती हैं कि उनके ऐसा कहने से मौर्या समाज और OBC के लोग अगली बार बीजेपी को वोट नहीं देंगे, ठीक इसी तरह से ब्राह्मण जाति के लोग बीजेपी को वोट नहीं देंगे। 

मायवती के मुताबिल उत्तर प्रदेश में जितनी जातियां हैं बीजेपी सभी जातियों से एक एक मुख्यमंत्री बना दे, जिस जाति से मुख्यमंत्री नहीं बना है समझ लो बीजेपी ने उसके साथ धोखा दिया है। 

मायवती ने आरोप लगाया कि केवल क्षत्रिय समाज से मुख्यमंत्री चुनकर बीजेपी ने इशारा किया है कि वो केवल आरएसएस के अजेंडे को आगे बढ़ाएगी। 

आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शपथ ली जिसका मायावती ने यह कहते हुए बहिष्कार कर दिया कि बीजेपी सरकार आरएसएस के एजेंडे पर चलेगी। उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी ने योगी आदित्यनाथ को 2019 चुनावों के लिए हिंदुत्व के मुद्दे को बनाए रखने के लिए मुख्यमंत्री बनाया है। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: