कांग्रेस वालों, बुरा ना मानो होली है, BJP ने N Biren Singh को चुना मणिपुर का मुख्यमंत्री

manipur bjp chief minister, n biren singh become manipur chief minister from bjp, manipur news in hindi
heingang-bjp-mla-nongthombam-biren-singh-manipur-chief-minister
इंफाल, 13 मार्च: कांग्रेस के लिए होली का दिन भी दुखद साबित हुआ क्योंकि तीन दिन से कांग्रेसी नेता मणिपुर और गोवा में सबसे बड़ी पार्टी चुने जाने की खुशियाँ मना रहे थे लेकिन इस बीच बीजेपी ने दोनों जगह मुख्यमंत्री भी चुन लिया, बहुमत भी साबित कर दिया और सरकार बनाने का दावा भी पेश कर दिया, अब तो कांग्रेस के लिए यही कहा जा सकता है.. बुरा ना मानो होली है।

मणिपुर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मुख्यमंत्री पद के लिए एन. बीरेन सिंह को चुना है। वह जल्द ही राज्यपाल नजमा हेपतुल्ला से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। बीरेन सिंह हीनगैंग विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। वह राज्य में भाजपा के पहले मुख्यमंत्री होंगे। उन्होंने निकटतम प्रतिद्वंद्वी तृणमूल कांग्रेस के पांगीजम सरतचंद्र सिंह को हराया था।

फुटबाल खिलाड़ी से पत्रकार और फिर राजनेता बने बीरेन सिह एक समय निवर्तमान मुख्यमंत्री इबोबी सिंह के खास सहयोगी थे। पिछले साल उन्होंने कांग्रेस से राहें जुदा कर ली थी और भाजपा का दामन थाम लिया था।

हाल में 60 सदस्यीय मणिपुर विधानसभा के लिए हुए चुनाव में सत्तारूढ़ कांग्रेस को 28 सीटें, जबकि भाजपा को 21 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। नागा पीपुल्स फ्रंट और नेशनल पीपुल्स पार्टी को चार-चार सीटें हासिल हुईं। ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस और लोक जनशक्ति पार्टी के हिस्से एक-एक सीटें आई, वहीं एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार की जीत हुई।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: