बड़ी ताकत है ABVP में, गुरमेहर कौर को एक ही दिन में मिल गया नीला निशान, बन गए हजारों फ़ॉलोवर

Gurmehar Kaur get blue verified badge on twitter after controversy with abvp in delhi university
gurmehar-kaur-get-blue-verified-badge-on-twitter-over-abvp-name
दिल्ली: आप चाहे मानें या ना माने ABVP यानी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने नाम में बहुत ताकत है और इसी ताकत का परिणाम है कि दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा गुरमेहर कौर को ट्विटर पर एक ही दिन में नीला निशान मिल गया साथ ही हजारों फॉलोवर बन गए, एक हफ्ते पहले गुरमेहर कौर को कोई नहीं जानता था, ट्विटर पर केवल 40-50 फॉलोवर थे, नीला निशाना भी मिला था लेकिन जैसे ही गुरमेहर कौर ने एक कागज़ पर लिखा 'मैं दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा हूँ, मैं ABVP से नहीं डरती, मैं अकेली नहीं हूँ, भारत का हर छात्र मेरे साथ है' वैसे ही मीडिया ने गुरमेहर को सर पर उठा लिया, ख़बरों पर ख़बरें चलने लगीं, लेख लिखे जाने लगे, लोग ABVP के खिलाफ ट्वीट-रि-ट्वीट करने लगे, गुरमेहर कौर को ट्विटर पर ढूँढा जाने लगा, जैसे ही ट्विटर पर गुरमेहर कौर की डिमांड बढ़ी ट्विटर वालों ने झट से गुरमेहर कौर को नीला निशान दे दिया मतलब उसके खाते को वेरीफाई कर दिया। 

इस निशान के लिए आम आदमी को बहुत पापड़ बेलने पड़ते हैं, सालों पर ट्विटर पर समय और धन खर्च करना पड़ता है, एक्टिव रहना पड़ता है और कभी कभी उसके बाद भी किसी को नीला निशान नहीं मिलता। 

ट्विटर पर नीले निशान को पाने के लिए सबसे बढ़िया तरीका है कि कुछ ऐसा किया जाए जिससे लोगों की नजरों में आ जाएं, भले ही विवादित ट्वीट करना पड़े, भले ही किसी को गाली देनी पड़े, भले ही किसी भी हद तक गिरना पड़े, भले ही पाकिस्तान का समर्थन करना पड़े और भले ही किसी को बदनाम करना पड़े, भले ही किसी पर रेप का आरोप लगाना पड़े। ऐसा करने वालों को ही ट्विटर नीला निशान देता है या बड़े बड़े नेताओं और मंत्रियों को यह निशान मिलता है। 

अब आप खुद देखिये, गुरमेहर कौर का हाल ही में सामने आया VIDEO पिछले वर्ष अप्रैल में यू-ट्यूब पर अपलोड किया था, उस वक्त उसकी चर्चा नहीं हुई, उसी VIDEO में उसनें कहा था कि मेरे शहीद पिता मंदीप सिंह को पाकिस्तान ने नहीं मारा बल्कि युद्ध ने मारा है, उस वक्त उसकी बात पर किसी ने ध्यान नहीं दिया लेकिन जैसे ही उसनें मीडिया को यह बताया कि ABVP वाले सोशल मीडिया पर मुझे रेप की धमकी दे रही हैं वैसे ही वह VIDEO भी वायरल हो गया और गुरमेहर कौर भी वायरल हो गयीं। अगर गुरमेहर कौर ABVP पर रेप की धमकी का आरोप नहीं लगाती तो ना ही उन्हें नीला निशाना मिलता, ना उनके हजारों फॉलोवर बढ़ते और ना ही मीडिया उन्हें हाथों हाथ लेकर सेलेब्रिटी बनाती। 

गुरमेहर कौर को यह Achievement आरएसएस और ABVP की वजह से मिला है, उन्हें नीला निशान भी ABVP की वजह से मिला है इसलिए उन्हें एक बार ABVP को थैंकयू जरूर बोलना चाहिए और उसके बाद सेलेब्रिटियों की दुनिया में कदम रखना चाहिए। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: