विचार: दोबारा चुनाव के बजाय केजरीवाल और मायावती का नार्को टेस्ट कराओ, दूध का दूध, पानी का पानी

chunav-ayog-ko-mayawati-aur-kejriwal-ka-narco-test-karana-chahiye
नई दिल्ली, 16 मार्च: मायावती का कहना है कि मोदी ने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में मशीनों में गड़बड़ी करके चुनाव जीता है, उन्होंने मशीनों में ऐसी गड़बड़ी की जिसकी वजह से बटन हाथी पर दबा लेकिन वोट कमल को चला गया, अगर ऐसा ना होता तो हाथी की चुनाव जीतता, अब मायावती चाहती हैं कि उत्तर प्रदेश के दोबारा चुनाव कराये जाँय। 

मायावती के बाद अब केजरीवाल भी उन्हीं के सुर में बोलने लगे हैं, उन्होंने भी पंजाब में मशीनों में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए कहा है कि मोदी ने मशीनों में ऐसी गड़बड़ी की जिसकी वजह से AAP को मिलने वाला वोट कांग्रेस को चला गया, मोदी ने हमें हराने के लिए जानबूझकर कांग्रेस को जिताया है, अब दोबारा चुनाव होने चाहियें या दिल्ली नगर निगम में EVM के बजाय पेपर-बैलट पर चुनाव होने चाहियें। 

अब अगर चुनाव आयोग उत्तर प्रदेश के दोबारा चुनाव कराता है तो सरकारी खजाने से हजारों करोड़ रुपये फिर से खर्च होंगे इसके अलावा पेपर बैलट से चुनाव कराना 10 गुना मंहगा पड़ेगा, देश का खजाना चुनाव में ही खर्च हो जाएगा इसके अलावा अगर दिल्ली नगर निगम का चुनाव पेपर-बैलट पर करायेंगे तो दूसरी पार्टियाँ भी आने वाले चुनाव पेपर बैलट पर कराने की मांग करेंगी और 2014 का चुनाव भी पेपर-बैलट पर होगा, सरकारी खजाने से हजारों करोड़ रुपये खर्च होंगे। 

इतना पैसा खर्च होने से बचाने के लिए चुनाव आयोग को चाहिए कि मायावती और केजरीवाल का नार्को टेस्ट करा ले, उसमें पता चल जाएगा कि इन लोगों को वाकई में EVM मशीनों में गड़बड़ी होने की आशंका है या ये लोग जान बूझकर और देशवासियों को भ्रमित करने के लिए ये बात बोल रहे हैं। 

नार्को टेस्ट में मायवती और केजरीवाल उगल देंगे कि उन्हें वाकई में EVM में गड़बड़ी की आशंका है या वे लोग साजिश के तहत, चुनाव आयोग की इमेज खराब करने और अपनी हार छिपाने के लिए ये बातें बोल रहे हैं।

कैसे करता है Narco Test काम

Narco Test यानी Lai Detector Test में केजरीवाल और मायावती को झूठ पकड़ने वाली मशीन में बिठाया जाएगा, उसमें इन लोगों से सवाल पूछा जाएगा कि आपके दिमाग में EVM मशीनों की गड़बड़ी का विचार कैसे आया उसके बाद इन लोगों को सच बताना होगा।

मान लीजिये, जब चुनावों के रिजल्ट आये होंगे तो मायावती ने सोचा होगा, अब क्या किया जाए, अब तो हमारी बदनामी हो जाएगी, अब क्या करें, चलो बोल देते हैं कि BJP वालों ने EVM में गड़बड़ी करके चुनाव जीता है, अगर ऐसा हुआ होगा तो नार्को टेस्ट में मायावती यही बतायेंगी।

इस प्रक्रिया में समय कम लगेगा वरना देश का माहौल खराब हो रहा है, AAP को वोट देने वाले आपिये भी यही बोलने लगे हैं कि मशीनों में गड़बड़ी हो गयी, अगर चुनाव आयोग ने कुछ नहीं किया तो मायावती के समर्थक भी यही बात बोलने लगेंगे और पांच साल अपनी हार स्वीकार नहीं करेंगे, उनके मन में कुंठा रहेगी, गुस्सा रहेगा, टेंशन रहेगी, बीजेपी के प्रति नफरत बढ़ेगी। अगर मायावती और केजरीवाल ने नार्को टेस्ट में सब कुछ उगल दिया तो करोड़ों देशवासियों को इनकी असलियत का पता भी चल जाएगा और उनकी कुंठा, गुस्सा भी समाप्त हो जाएगी। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: