लगता है अमरिंदर सिंह भी कांग्रेस को छोड़कर BJP में शामिल होंगे, पंजाब में भी बनेगी BJP सरकार

amarinder-singh-may-join-bjp-with-60-mla-s-social-media-rumor
New Delhi, 14 March: अपने देखा होगा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पंजाब चुनाव के नतीजे आने के तुरंत बाद ही कांग्रेस के भावी मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से फोन पर बात की, मोदी ने उनके जन्मदिन के साथ साथ चुनाव में उनकी जीत की भी बधाई दी। देखिये, 
मोदी के ट्वीट पर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा - मोदीजी, मुझे बधाई देने के लिए आपका धन्यवाद, मैं पंजाब की भलाई के लिए आपके साथ काम करने की आशा रख रहा हूँ।

इसके बाद एक प्रेस कांफ्रेंस में अमरिंदर सिंह ने बताया कि मोदी के साथ उनकी क्या बातचीत हुई, अमरिंदर सिंह ने बताया कि मोदीजी ने उनसे कहा है कि पंजाब के लिए आप मुझसे जो भी उम्मीद रखेंगे हम उसे पूरा करेंगे और आपके साथ काम करेंगे। 

इस बात के कयास उस वक्त भी लगाए गए जब परसों मोदी और अमित शाह दोनों ने अपने भाषण में कहा कि पाँचों राज्यों की जनता ने बीजेपी में विश्वास दिखाया है इसके लिए हम उनका धन्यवाद करते हैं। लोगों ने सोचा कि पंजाब में तो कांग्रेस जीती है उसके बाद भी मोदी पांचों राज्यों में जीत का श्रेय ले रहे हैं और उन्हें धन्यवाद दे रहे हैं। 

दोनों के बीच ऐसी बातचीत के लिए सोशल मीडिया पर मोदी विरोधी भी मोदी के कायल हो गए और उनकी ट्विटर पर जमकर तारीफ की, मोदी ने राहुल गाँधी से पहले अमरिंदर सिंह को बधाई दी थी। दोनों की बातचीत देखकर सोशल मीडिया पर कई तरह की अफवाहें चल रही हैं, कुछ लोगों का कहना है कि अमरिंदर सिंह कांग्रेस को छोड़कर अपने 60 विधायकों सहित बीजेपी में शामिल होने वाले हैं और पंजाब में भी बीजेपी सरकार बनने वाली है। 

अफवाह के मुताबिक़ अमरिंदर सिंह को नवजोत सिंह सिद्धू ने बीजेपी में शामिल होने के लिए राजी कर लिया है, नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने चुनाव प्रचार में कभी भी बीजेपी और मोदी पर कोई हमला नहीं किया, अमरिंदर सिंह भी बीजेपी के प्रति सॉफ्ट रहे, दोनों नेताओं के निशाने पर सिर्फ अकाली दल और बादल परिवार रहे। अफवाह में यह भी कहा गया है कि बीजेपी ने नवजोत सिंह सिद्धू को इसी काम के लिए कांग्रेस में भेजा था, बीजेपी को पता था कि अकाली दल की हार होने वाली है इसलिए सिद्धू को कांग्रेस में भेजकर AAP की तरह जाने वाले वोट को कांग्रेस की तरफ मोड़ दिया, अब कांग्रेस की जीत हो गयी है तो सिद्धू ज्यादातर विधायकों और मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार अमरिंदर सिंह को लेकर वापस बीजेपी में आ रहे हैं। 

अफवाह के मुताबिक Anti Defection Law के अनुसार किसी पार्टी में दल बदल के लिए दो तिहाई विधायकों की जरूरत होती है, अमरिंदर सिंह के साथ 60 विधायक भी बीजेपी में आ रहे हैं और दोनों पार्टियों के विधायकों की कुल संख्या 63 हो रही है, अब पंजाब में बीजेपी सरकार बनने का रास्ता साफ हो गया है, अमरिंदर सिंह पंजाब के मुख्यमंत्री तो बनेंगे लेकिन बीजेपी की तरफ से। 
यह खबर सच है या अफवाह है अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हो पायी है लेकिन गोवा और मणिपुर की राजनीति देखकर कहा जा रहता है कि राजनीति में कोई भी उलटफेर हो सकता है, आपने सुना होगा, पिछले महीने अरुणाचल प्रदेश में कांग्रेस के सभी विधायकों ने कांग्रेस छोड़कर पहले अलग पार्टी बनायी और उसके बाद सबके सब बीजेपी में शामिल हो गए और अरुणाचल प्रदेश में बीजेपी की सरकार बन गयी। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: