योगी ने इस पत्रकार को दिया जवाब, क्या हम UP के कश्मीर बनने का इन्तजार करें और उसके बाद भाग जाएं

yogi-adityanath-strong-reply-to-ajit-anjum-india-tv-chunav-manch
yogi-adityanath-strong-reply-to-ajit-anjum-india-tv-chunav-manch
Lucknow, 6 Feb: कल इंडिया टीवी के चुनाव मंच पर योगी आदित्यनाथ ने पत्रकार अजीत अंजुम को करारा जवाब दिया, पत्रकार अजीत अंजुम योगी आदित्यनाथ पर कश्मीर का डर दिखाकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश की जनता को डराने का आरोप लगाना चाहते थे साथ ही उन्हें साम्प्रदाईक नेता साबित करना चाहते थे, योगी अदियानाथ ने उन्हें उन्हीं की भाषा में जवाब दिया। 

उन्होंने कहा कि आज भले ही पश्चिमी उत्तर प्रदेश के हालत कश्मीर जैसे नहीं हैं लेकिन कश्मीर से हम सबक सीखकर खुद को आने वाले खतरे से बचने का उपाय तो कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि कश्मीर की समस्या एक दिन में नहीं खड़ी हुई, हिन्दुओं को एक दिन में नहीं भगाया गया बल्कि इसकी पृष्ठिभूमि कई वर्षों पहले तैयार की गयी थी, धीरे धीरे लोगों ने हिन्दुओं को परेशान करना शुरू किया, उसके बाद ज्यादा परेशान किया, लड़कियों महिलाओं को छेड़ना शुरू किया, कुछ लोग डरकर भागने लगे, धीरे धीरे वहां के लोगों ने सभी हिन्दुओं को वहां से भगाने का प्लान बनाया उसके बाद 1990 में सभी मस्जिदों से एक दिन घोषणा की गयी कि यहाँ से सभी हिन्दू भाग जाएं वरना उन्हें मार दिया जाएगा। यह कोशिश अगर 1980 से शुरू हुई तो 10 साल में यानी 1990 में सभी हिन्दुओं को भगा दिया गया। 

उन्होंने कहा कि कश्मीर की तरह उत्तर प्रदेश में भी ऐसे ही हालात पैदा किये जा रहे हैं, करीब 20 जगहों से हिन्दुओं का पलायन हुआ है, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के देवबंद में हिन्दुओं की हालत बहुत ख़राब है। अगर हम अभी से तैयार नहीं हुए, अभी से कश्मीर से सीखकर खुद को बचाने का प्रयत्न नहीं किया तो एक दिन यहाँ भी कश्मीर जैसे हालात पैदा हो जाएंगे और हमें जान बचाकर भागना पड़ेगा। 

अजीत अंजुम ने कहा कि जनता की जान बचाना, महिलाओं की इज्जत लुटने से बचाना सरकार का काम है, क्या आप जनता को भड़काना चाहते हो। 

योगी ने उन्हें करारा जवाब देते हुए कहा कि - अगर सरकार निकम्मी हो और जनता की जान बचाने की कोई कोशिश नहीं कर रही हो और उल्टा आपराधिक तत्वों को बढ़ावा देना का काम कर रही हो तो मेरा मानना है कि जनता को अपना गला कटने और महिलाओं को अपनी इज्जत लुटने का इन्तजार नहीं करना चाहिए क्योंकि सरकार उनकी जान बचाने के लिए आएगी नहीं इसलिए जनता को खुद अपनी जान बचानी चाहिए। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: