राहुल गाँधी अपनी रैलियों में ले रहे हैं अमेरिकी के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का नाम: पढ़ें क्यों

rahul-gandhi-talk-about-donald-trump-in-up-election-rally-in-hindi
rahul-gandhi-talk-about-donald-trump-in-up-election-rally-in-hindi
Lucknow, 12 Feb: कांग्रेस के युवराज राहुल गाँधी आजकर उत्तर प्रदेश में ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं, जमकर चुनाव प्रचार कर रहे हैं और अपनी रैलियों में अमेरिका के नए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का भी नाम ले रहे हैं, उसके अलावा वे आम-अमरुद, सेब, चीन, जापान और अमेरिका का भी नाम ले रहे हैं। 

कल उन्होंने अलीगढ के कोइल में रैली करके पहले चीन के विन जाऊ की कहानी सुनाई और कहा कि वहां पर एक दिन में 7 करोड़ ताले बनते हैं, यह शहर के ताले पूरी दुनिया में जाते हैं, इस शहर का और अलीगढ का कम्पटीशन है। 

राहुल गाँधी ने कहा कि - मै चाहता हूँ कि एक ऐसा दिन आए कि अभी अमेरिका के जो नए राष्ट्रपति बने हैं डोनाल्ड ट्रम्प, जब ये अपने वाइट हाउस में ताला खोलें तो उस ताले में मेड इन चाइना ना लिखा हो बल्कि मेड इन अलीगढ लिखा हो। मै चाहता हूँ कि वो ताले को देखें और अपने आप से पूछें कि ये जो ताला है, इसपर जो अलीगढ और उत्तर प्रदेश लिखा है, मै समझना चाहता हूँ कि ऐसा सुन्दर ताला कहाँ बना है, किस लोगों ने बनाया है, मैं उनको जाकर धन्यवाद करना चाहता हूँ। वे गर्व से कहें कि ऐसा सुन्दर ताला अलीगढ के लोगों ने बनाया है।

राहुल गाँधी ने आगे कहा की एक ऐसा दिन आए जब अमेरिका और जापान में कोई आम खाए तो अपने आप से पूछे कि ये आम कहाँ से आया, और वो डब्बे में देखे तो उसमें दिखा हो 'Made in Lucknow', और ये किया जा सकता है।

उन्होंने आगे कहा - विन जाऊ में 7 करोड़ ताले कैसे बने, चीन की सरकार ने युवाओं को चुन चुन कर बैंक लोन दिया, हमारी सरकार 50 लोगों को 6 लाख करोड़ लोन दे सकती है और यहाँ अलीगढ में जो युवा छोटा बिजनेस चलाना चाहता है, जो ताला बनाना चाहता है, जो युवाओं को को रोजगार देना चाहता है उसे हमारी सरकार एक रूपया नहीं देती। मोदी जी रोजगार की बात करते हैं, उन्होंने 6 लाख करोड़ रूपया 50 लोगों को दे दिया लेकिन अलीगढ वालों को कुछ नहीं दिया, अगर अलीगढ के युवाओं को 1-2 हजार करोड़ रूपया भी दे देते तो डोनाल्ड ट्रम्प अलीगढ के ताले को खोलता।

जानकारी के लिए बता दें कि ढाई साल पहले केंद्र में राहुल गाँधी की सरकार थी, अब कोई उनसे पूछे कि उन्होंने भी अगर इसी तरह से अलीगढ के युवाओं को हजार करोड़ दे दिया होता तो आज डोनाल्ड ट्रम्प अलीगढ एक ताले को खोलता, आखिर उन्होंने यह काम क्यों नहीं किया?
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: