अगर UP के युवाओं से पूछो 'क्या करते हो' तो उनका उत्तर मिलता है 'कुछ नहीं': राहुल गाँधी

Rahul Gandhi samachar in hindi, Rahl Gandhi sultanpur Rally
rahul-gandhi-sultanpur-rally-samachar-in-hindi
सुल्तानपुर: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने आज उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में एक जनसभा को संबोधित किया, वे यहाँ पर कांग्रेस और समाजवादी दोनों पार्टी के प्रत्याशियों के प्रचार के लिए पहुंचे थे, दोनों पार्टियों के लोग राहुल गाँधी को सुनने आये थे, काफी भीड़ थी इसलिए राहुल गाँधी खुश हो गए और उनके अन्दर जोश आ गया और उन्होंने मोदी पर जमकर हमला करना शुरू कर दिया। 

राहुल गाँधी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के सामने दो सबसे बड़ी समस्याएँ हैं, अगर इस भीड़ में युवाओं से पूंछो - भाई करते क्या हो तो उनका जवाब होता है - कुछ नहीं। 

राहुल गाँधी ने कहा कि मै उत्तर प्रदेश के किसी भी गाँव में जाता हूँ और युवाओं से पूछता हूँ भाई - करते क्या हो तो उनका एक ही जवाब आता है 'कुछ नहीं'। 

राहुल गाँधी ने कहा - इसके अलावा शहर में चले जाओ और युवाओं से पूछो 'करते क्या हो; तो उनका भी एक ही जवाब आता है 'कुछ नहीं'। 

राहुल गाँधी ने कहा कि एक सवाल है कि उत्तर प्रदेश के युवाओं को रोजगार कैसे दिया जाय और दूसरा सवाल है उत्तर प्रदेश के किसानों को कैसे बचाया जाए क्योंकि किसान देश का पेट भरता है, लेकिन वो जब रात को सोता है तो घबराकर सोता है, अगर उसके घर में कोई बीमार हो जाता है तो इलाज नहीं करा पाता, बच्चों को शिक्षा नहीं दे पाता। 

राहुल गाँधी ने इस दोनों समस्याओं के लिए मोदी को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि मोदीजी ने 2014 में युवाओं से वादा किया था कि हर वर्ष 2 करोड़ लोगों को रोजगार दूंगा लेकिन उन्होंने नहीं दिया। उन्होंने देश के 50 बड़े अमीरों को डेढ़ लाख करोड़ रुपये दे दिया, विजय माल्या का 1200 करोड़ रुपये लोन माफ़ कर दिया लेकिन युवाओं को एक भी पैसा नहीं दिया। 

उन्होने कहा कि मोदी अच्छे दिन नहीं ला पाए, उनकी बातों में दम नहीं है, जहाँ भी जाते हैं वादे करते हैं, रिश्ते बनाते हैं लेकिन कोई काम नहीं करते।

राहुल गाँधी ने कहा कि हम आएँगे तो हिंदुस्तान का पैसा युवाओं को देंगे, हर शहर में जाएंगे और युवाओं को ढूंढ ढूंढकर पैसे देंगे और उनसे युवाओं को रोजगार देने की शर्त रखेंगे, उनकी फैक्ट्रियों के पास सड़क बना देंगे, एयरपोर्ट बना देंगे, उनको हर सुविधा देंगे लेकिन उन्हें रोजगार देने की शर्त रखेंगे। जब आप प्लेन से अमेरिका जाओगे और जैकेट खरीदोगे और देखोगे तो परा चलेगा कि उसपर मेड इन कानपुर उत्तर प्रदेश लिखा होगा, मोबाइल पर मेड इन चाइना लिखा होता है लेकिन मैं आऊंगा तो उसपर मेड इन उत्तर प्रदेश लिखा होगा। मैं उत्तर प्रदेश को दुनिया के लिए फैक्ट्री बना दूंगा।

वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार है और रोजगार देना राज्य सरकार का काम होता है लेकिन राहुल गाँधी को आजकल कुछ पता नहीं होता है कि वे क्या बोल रहे हैं, हो सकता है इससे उनके दोस्त अखिलेश का ही नुकसान हो क्योंकि वे काम बोलता है का प्रचार कर रहे हैं और राहुल गाँधी बोल रहे हैं कि 'यूपी का विकास ही नहीं हुआ, युवाओं को रोजगार ही नहीं मिला'। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: