बीजेपी सांसद हुकुमदेव नारारण यादव ने नोटबंदी पर अपने अनूठे अंदाज में दिया कांग्रेस को जवाब

hukumdev-narayan-yadav-speech-on-notbandi-in-loksabha-in-hindi
hukumdev-narayan-yadav-speech-on-notbandi-in-loksabha-in-hindi

New Delhi, 9 Feb: बीजेपी सांसद हुकुमदेव नारायण यादव ने नोटबंदी के मुद्दे पर विपक्ष और कांग्रेस को अपने ही अंदाज में जवाब दिया, उन्होंने कहा कि आप लोगों ने नोटबंदी की चर्चा बहुत की, किसान की चर्चा बहुत की, कल भी दिन भर चर्चा किये और आज भी वही रट लगा रखे हैं, ये नोटबंदी है या हरि कीर्तन है आपका, जब जब संकट आये तो भगवान का कीर्तन करो और ढोल बजाओ। 

उन्होंने कहा कि एक बार रामलीला के मैदान में अन्ना हजारे ने धरना दिया था, उस समय एक नेता है जो ढोल पीटता है उसका मै नाम नहीं लूँगा, वो उसमें कीर्तन करता था, वो सुबह से लेकर शाम तक ढपाढप ढोल बाजाता रहता था, जब लोग तंग आ गए तो हमने पार्लियामेंट में सबसे कहा कि किसी तरह इसका ढोल बंद कराओ, उसके बाद उसका ढोल बंद हुआ।  

उन्होंने कहा कि उसी तरह से 8 नवंबर से जब से नोटबंदी हुआ है जहाँ भी देखो, नोटबंदी नोटबंदी नोटबंदी। उन्होंने कहा कि हम तो किसान हैं, हमारे बिहार और उत्तर प्रदेश में दो हजार रुपये से अधिक नकदी किसी किसान के घर नहीं है, चावल अपना, दाल अपना, गेंहू अपना, सब्जी अपनी, दही अपना, हमें पैसे का क्या काम है, क्या हम पैसे को कूटकर खाएंगे। किसानों का तो 2000 रुपये में महीने का खर्च चलता है। उन्होंने तो किसी तरह से बचाकर 2000, 4000 या 5000 घर में रखे थे और एक दिन में बदल आये और तीन महीना तक अपना खर्च चलाए। 

उन्होंने कहा कि कलेजा उनका फटता है जो फाइव स्टार होटल में जाते थे, राजा रानी की तरह रहते थे, एक कमरे का एक दिन का किराया एक लाख, डेढ़ लाख तक होता था, एक होटल में मै गया तो उन्होंने कहा कि हमारे यहाँ एक साइट है जिसका किराया एक दिन का 5 लाख रूपया है। हमें कहा कि चल हमें दिखा दे, मै भी देखूं कि इसमें होता क्या है, मै अन्दर गया तो उससे पूछा कि इसमें रहने वाला मरता है कि नहीं तो उसने कहा कि मरते तो सभी हैं, मैंने कहा कि जब इसी में मरना है तो यहाँ इतने बड़े घर में क्यों मरुँ, भगवान भी डर जाएंगे। 

उन्होंने कांग्रेसियों से कहा कि आप झोपडी में रहने वालों की बात कीजिये, आप उनकी बात करते हैं जो पैसा खर्च नहीं करते बल्कि पैसा फूंकते हैं, पैसा उड़ाते हैं, पैसा लुटाते हैं।  

उन्होंने आगे बताया, एक मेरे इसी सदन के साथी हैं जिनका मै नाम नहीं लूँगा, एक दिन मै उनसे मिलने गया तो वो बोतल निकालकर पीने लगे, मैंने कहा कि ये कौन सा शरबत है तो उन्होंने कहा कि ये बिलाइती है, हमने कहा कि इसकी कितनी कीमत है तो उन्होंने बताया कि 45 हजार। उसके बाद मै दिमाग में जोड़ने लगा, मैंने कहा बाप से बाप, हम 45 हजार का शरबत तो जिंदगी भर नहीं पी पाएंगे ये 45 हजार में एक बोतल शरबत पी रहे हैं। 

उन्होंने कांग्रेस से कहा कि आपको उनकी चिंता है तो 45 हजार की बोतल वाली शरबत पीते हैं, आपको चिंता है कि उनका क्या होगा। 

उन्होंने कहा कि - उनका क्या होगा, बहुत मौज उड़ाए हो, बहुत मस्ती किये हो, देश का खजाना लूटे हो, लुटवाये हो, बाँट करके खाए हो, नरेन्द्र मोदी आएगा, ऐसा ताला लगाएगा कि सबका दिवाला निकल जाएगा। गाँव, गरीब, मजदूर, किसान खुशहाल और अमीर बन जाएगा, उनके बच्चे के चेहरे पर लाली आएगी, उनके जीवन में खुशहाली आएगी। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: