पढ़ें: बजट के दौरान अरुण जेटली की किस बात पर झल्लाई कांग्रेस पार्टी और क्यों हंस पड़े PM MODI

arun-jaitley-general-budget-latest-news-mg-narega-fund-2017-18
arun-jaitley-general-budget-latest-news-mg-narega-fund-2017-18

New Delhi, 1 February: आज केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली भारत का वर्ष 2017-18 का बजट पेश कर रहे हैं, कांग्रेस पार्टी ई-अहमद के निधन की बात कहकर इस बजट को रोकना चाहती थी लेकिन उसकी कोशिश कामयाब नहीं हो सकी, केंद्र सरकार ने देश की भलाई के लिए इस बजट को टालना उचित नहीं समझा और बजट पेश करने के निर्णय किया। 

कांग्रेस पार्टी के सांसद पहले से ही झल्लाए बैठे थे और जब वित्त मंत्री के मुंह से मनरेगा का नाम सुना तो और झल्ला गए, अरुण जेटली ने कहा कि पिछले वर्ष हमने मनरेगा के लिए 38 हजार करोड़ रुपये निर्धारित किये थे लेकिन 47 हजार करोड़ खर्च किये। कांग्रेस के सांसद यह सुनते ही झल्ला गए। 

इसके बाद अरुण जेटली ने कांग्रेस के जले पर नमक रगड़ते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार 40 हजार करोड़ निर्धारित करती थी और खर्च केवल 29 हजार करोड़ करती थी लेकिन हमने 38 हजार निर्धारित किये लेकिन खर्च उससे अधिक 47 हजार करोड़ किये, इस वर्ष भी हम 54  हजार करोड़ निर्धारित कर रहे हैं लेकिन खर्च उससे अधिक करेंगे। 

अरुण जेटली की बात सुनते ही कांग्रेसियों को सांप सूंघ गया और प्रधानमंत्री मोदी हंसने लगे। अरुण जेटली ने साफ़ साफ़ कह दिया कि कांग्रेस जितना देने का वादा करती है उससे कम देती है और हम जितना देने का वादा करते हैं उससे भी अधिक देते हैं। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: