अगर PM MODI नोटबंदी ना करते तो लुटेरा Anubhav Mittal एक दो साल में बन जाता बिल गेट्स से भी अमीर

anubhav mittal scam in hindi, anubhav mittal fraud case. socialtrade.com online fraud case. anubhav mittal scam noida
anubhav-mittal-socialtrade-biz-online-fraud-case-noida-in-hindi

नॉएडा, 6 फ़रवरी: कहते हैं जब तब भारत में लालची लोग रहेंगे अनुभव मित्तल जैसे लुटेरे पैदा होते रहेंगे और गरीबों की खून पसीने की कमाई लूटते रहेंगे, लोग लालच में आकर कुछ भी करने को तैयार रहते हैं और जब माल लुट जाता है तो आसमान सर पर उठा लेते हैं, बंगाल में हजारों करोड़ का शारदा घोटाला हुआ उसके बाद भी लोगों की आँखें नहीं खुली अब नॉएडा में 3600 करोड़ का घोटाला आया है।

अनुभव मित्तल नाम के युवक में अमीर बनने का इतना शौक था कि उसने धोखाधड़ी करके केवल 2 साल में 3700 सौ करोड़ रुपये कमा लिए। अगर प्रधानमंत्री मोदी नोटबंदी ना करते तो यह आदमी अगले दो-तीन साल में पूरा देश लूटकर बिल गेट्स भी अधिक अमीर हो जाता लेकिन शुकर है प्रधानमंत्री मोदी का जिन्होंने नोटबंदी करके ऐसे लुटेरों को जमीन पर ला दिया। 

कैसे लूटता था अनुभव मित्तल

अनुभव मित्तल ने socialtrade.biz नाम से एक ऑनलाइन वेबसाइट बनायी थी जिसके जरिये बिजनेस को प्रमोट करने का दवा किया जाता था, हर लाइक के लिए पैसे दिए जाते थे। इससे जुड़ने के बाद लोगों के ईमेल पर लिंक भेजे जाते थे और लिंक पर क्लिक करने और लाइक करने पर 5 रुपये दिए जाते थे लेकिन इससे जुड़ने की एक शर्त थी। इससे जुड़ने वाले निवेशकों को 5750 से 57000 रुपये अनुभव की कंपनी को देने होते थे, पांच वर्षों में करीब 7 लाख लोग अनुभव मित्तल से जुड़ चुके थे और टोटल 3700 करोड़ का निवेश किया गया था। 

कहा जा रहा है कि अनुभव मित्तल ने 3700 करोड़ रुपये में से काफी बड़ा हिस्सा प्रॉपर्टी में निवेश किया हुआ था और कुछ हिस्सा कैश में था और सभी रुपये पुराने 1000 और 500 के नोट थे, अचानक नोट्बंदी के बाद बाद अनुभव मित्तल को बैंकों में पैसे जमा कराने पड़े, एक्सिस बैंक के साथ साठ गाँठ करके उसने बैंक में पैसे जमा कराये लेकिन जांच एजेंसियों की नजर उसपर पड़ गयी क्योंकि इस पैसे का कोई हिसाब नहीं किया गया।

नॉएडा पुलिस ने अनुभव मित्तल उसके दो दोस्तों श्रीधर प्रसाद और मुकेश दयाल को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है, मामला ED को ट्रान्सफर कर दिया गया है और पूरे फर्जीवाड़े की जांच चल रही है, आज नॉएडा के सेक्टर 63 में अनुभव मित्तल के सभी दफ्तरों को सील कर दिया गया। 

यह पोर्टल अगस्त 2015 में लांच किया गया था, निवेशकों से 5750 से 57000 रुपये लेकर उन्हें ईमेल पर लिंक भेजा जाता था जो कि पुलिस के अनुसार फर्जी होता था, निवेशकों को हर क्लिक पर 5 रूपया मिलता था। यह कंपनी Ablaze Info Solutions Pvt Ltd. नाम से नॉएडा के सेक्टर 63 में रजिस्टर थे, अनुभव मित्तल को Kingpin भी कहा जाता है, उसने BTech किया है जबकि उसके दोस्त श्रीधर प्रसाद विशाखापत्तनम और दयाल मथुरा का है। पुलिस ने इन लोगों के बैंक से 500 करोड़ भी जब्त कर लिए हैं। अनुभव मित्तल के खाते से भी 20 करोड़ रूपया जब्त किया गया है।

कैसे हुआ घोटाले का खुलासा

अनुभव मित्तल की कमाई का कोई हिसाब नहीं था क्योंकि उसका कारोबार ही काला था, नोटबंदी के बाद अनुभव मित्तल की कंपनी ने गाजियाबाद की एक्सिस बैंक की राजनगर शाखा में 2 करोड़ रुपये जमा करवाई, इनकम टैक्स वाले तो ऐसे ही लोगों के पैसे जमा करने का इन्तजार कर रहे थे, वहीँ से पूंछ पकड़कर जांच एजेंसियों अनुभव मित्तल के गिरेहबान तक आ पहुंची और चार दिन पहले उसके गिरफ्तार कर लिया गया।

अनुभव मित्तल फर्जी लाईक करवाता था यानी जो इसके जरिये अपना बिजनेस प्रमोट करना चाहते थे यह उन्हें भी धोखा देता था क्योंकि जो लोग पेज लाईक करते थे वे फर्जी होते थे। इसके खिलाफ करीब 1600 लोग शिकायत कर चुके हैं, ठगी का जाल केवल देश में नहीं विदेशों में भी फैला था। कई विदेश के लोग भी अनुभव के झांसे में आ चुके थे। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: