UP Election 2017: आज अमित शाह जारी करेंगे BJP का घोषणापत्र

up-election-2017-bjp-manifesto-in-hindi
up-election-2017-bjp-manifesto-in-hindi

लखनऊ, 28 जनवरी: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शनिवार को अपना घोषणा-पत्र जारी करेगी। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह लखनऊ में पार्टी का घोषणा-पत्र जारी करेंगे। उनके साथ मंच पर कई दिग्गज नेता भी मौजूद होंगे। इसमें प्रदेश के विकास से जुड़े कई मुद्दों का जिक्र होगा। भाजपा सूत्रों के मुताबिक, घोषणा-पत्र में आम जनता को ध्यान में रखते हुए उप्र के विकास के लिए कई वादे किए जाएंगे। सुशासन, महिला सुरक्षा, किसानों का विकास, रोजगार, शिक्षा और स्वास्थ्य पर जोर देने का अनुमान है।

भाजपा नेताओं की मानें तो चुनावी घोषणा-पत्र में पार्टी रोजगार सृजन वाले कुछ कार्यक्रमों की घोषणा भी कर सकती है। चुनाव में पार्टी गैर यादव अन्य पिछड़ा वर्ग और गैर जाट व अनुसूचित जाति मतदाताओं पर ध्यान केंद्रित कर रही है। पार्टी इन दो वर्गो को ध्यान में रखते हुए घोषणा-पत्र में कुछ विशिष्ट योजनाओं का उल्लेख कर सकती है।

उल्लेखनीय है कि भाजपा ने अब तक 371 उम्मीदवारों की सूची जारी की है, जिनमें 80 दलित और करीब 130 विभिन्न पिछड़ी जाति के उम्मीदवार हैं। साल 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने राज्य की 80 सीटों में 71 पर जीत दर्ज की थी। विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस का गठबंधन हुआ है, जबकि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अकेले चुनाव लड़ रही है। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: