सिद्धू बोले, मेरी घर वापसी हुई है, बीजेपी को बताया कैकेयी और कांग्रेस को माता कौशल्या: पढ़ें

sidhu-told-meri-congress-me-ghar-wapasi-hui-hai-bjp-kaikeyee
sidhu-told-meri-congress-me-ghar-wapasi-hui-hai-bjp-kaikeyee

New Delhi, 16 january: कांग्रेस के नए सिपाही नवजोत सिंह सिद्धू ने आज कांग्रेस से जुड़ने के बाद पहली बार प्रेस कांफ्रेंस की, उन्होंने कहा कि वे पैदाइशी कांग्रेसी हैं और आज अपनी जड़ से वापस लौट आया हूँ। उन्होंने बताया कि उनके पिता भगवंत सिंह सिद्धू कीर्ति ग़दर पार्टी में कीर्ति सिंह तेजा के साथ कांग्रेस में शुरूआत की और 40 वर्षों तक कांग्रेस में रहे, MLC बने। कीर्ति ग़दर पार्टी में गदरी बनकर उन्होने आजादी की लड़ाई में योगदान दिया। वे लाल किला अखबार निकालते हुए पकडे गए, उन्हें ब्रिटिश लोगों ने जान से मारने की सजा दी लेकिन सजा के सात दिन पहले उन्हें छोड़ दिया गया। वे वापस आकर कांग्रेस की तरफ से MLA, MLC और कांग्रेस पार्टी की तरफ से एडवोकेट जनरल ऑफ़ पंजाब बने। मेरी यह घर वापसी है। मै वापस अपने घर आ गया हूँ। 

उन्होंने कहा कि कुछ लोग मेरे बारे में टिप्पड़ियां कर रहे हैं लेकिन मेरे ऊपर उसका असर नहीं है क्योंकि दुनिया में सबसे बड़ा रोग है मेरे बारे में क्या कहते हैं लोग। 

उन्होंने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा, लोग कहते हैं कि सिद्धू पार्टी को माँ बोलता था लेकिन माँ तो कैकेयी भी थी जो अपने बच्चे को वनवास भेजती थी, वो घर से बाहर भेजती थी लेकिन माता कौशल्या बेटे को वापस मुलाकर विश्वास के साथ घर में रखती थी, अब ये आप लोग ही तय कर लो कि कैकेयी कौन है और माता कौशल्या कौन है।

उन्होंने कहा इसके अलावा पूरा जग वाकिफ है कि पंजाब में मंथरा का रोल कौन निभाता था, कौन उकसाता था, कौन भड़काता था, कौन साजिशें करता था और कौन सिद्धू को वहां देखकर असुरक्षित महसूस करता था, ये मंथरा कौन है ये पब्लिक सब जानती है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Post A Comment:

0 comments: