सिर्फ ये 5 शब्द रटकर आये थे राहुल गाँधी, नहीं दे पाए मीडिया के एक भी सवाल का सही जवाब: पढ़ें

rahul-gandhi-failed-to-reply-in-first-press-conference-in-lucknow
rahul-gandhi-failed-to-reply-in-first-press-conference-in-lucknow

Lucknow, 30 January: कल राहुल गाँधी पहली बार प्रेस के सामने आये और उनके सवालों का जवाब देने की कोशिश की लेकिन वे एक भी सवाल का ठीक ठीक जवाब नहीं दे पाए, हर पत्रकार के सवाल का राहुल गाँधी एक ही जवाब देते थे, ऐसा लगता था कि वे सिर्फ चार शब्द रटकर आए थे - बीजेपी, आरएसएस, मोदीजी, क्रोध और गुस्सा। 

राहुल गाँधी हर सवाल के जवाब में सिर्फ यही कहते थे कि - हम मोदीजी, बीजेपी-आरएसएस की बांटने वाली राजनीति के खिलाफ हैं, क्रोध और गुस्सा के खिलाफ हैं इसीलिए हमने ये गठबंधन किया है। हम मोदीजी को हारने के लिए हम एक हुए हैं।

एक पत्रकार ने राहुल गाँधी से सवाल किया, आप तो नारा लगाते थे '27 साल UP बेहाल', इन 27 सालों में सपा ने भी 13 साल राज किया है, क्या आप आज भी उस नारे पर कायम हैं, अगर कायम हैं तो आप UP की बहाली के लिए सपा को कितना जिम्मेदार मानते हैं। 

इस सवाल का जवाब राहुल गाँधी ने ऐसे दिया - कांग्रेस पार्टी का लखनऊ में एक कार्यकर्त्ता सम्मेलन हुआ था वहां मैंने अखिलेश के बारे में कहा था कि अखिलेश अच्छा काम कर रहा है, अच्छा लड़का है लेकिन उसे काम करने नहीं दिया जा रहा है, अखिलेश ने पूरी कोशिश की और हम चाहते हैं कि जो युवा की सोच है वह तेजी से UP में आगे बढे इसीलिए हम अखिलेश के साथ गठबंधन कर रहे हैं। 

उन्होंने आगे कहा - कांग्रेस पार्टी के दो रोल हैं, एक उत्तर प्रदेश में खुद को मजबूत करना और दूसरा देश में कांग्रेस पार्टी की जो विचारधारा है उसको फैलाना, हम क्रोध की राजनीति, गुस्से की राजनीति को रोकना चाहते हैं, इस राजनीति से देश को नुकसान हो रहा है, जनता को तकलीफ हो रही है, हम मिलकर लड़ेंगे और यहाँ पर कांग्रेस पार्टी और समाजवादी पार्टी की सरकार आएगी, युवा की सरकार आएगी और प्रगति की सरकार आएगी। 

अब आप सोच रहे होंगे कि '27 साल UP बेहाल' का तो नाम ही नहीं लिया, अब आप राहुल गाँधी को तो जानते ही हैं, वे सुनते कुछ हैं और बोलते कुछ और हैं, सवाल कोई भी पूछो लेकिन वे जवाब वही देते हैं जो रटकर आते हैं। बेचारा पत्रकार, उसका सवाल पूछकर समय खराब हो गया।

पत्रकारों के हर सवाल का राहुल गाँधी एक ही जवाब देते थे, पत्रकारों को भी लगा कि ये कैसा आदमी है जो एक भी सवाल का जवाब नहीं दे पा रहा है, हर उत्तर में सिर्फ बीजेपी, आरएसएस, मोदी, क्रोध और गुस्सा। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: