मोदी ने सुभाष चंद्र बोस को जन्मदिन पर याद किया, वीरता को सलाम किया

pm-narendra-modi-solute-netaji-bose-on-120-th-birthday
pm-narendra-modi-solute-netaji-bose-on-120-th-birthday

नई दिल्ली, 23 जनवरी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को नेताजी सुभाष चंद्र बोस के 120वें जन्म दिवस पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए आजादी की लड़ाई के दौरान उनकी वीरता को सलाम किया। मोदी ने संसद में भारत के प्रतिष्ठित नेता को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद कहा, "मैं नेताजी सुभाष चंद्र बोस को उनकी जयंती पर सलाम करता हूं। भारत को उपनिवेशवाद से मुक्ति दिलाने में उनकी वीरता ने प्रमुख भूमिका निभाई।"

मोदी ने कहा, "नेताजी बोस महान बुद्धिजीवी थे, जिन्होंने हमेशा समाज के वंचित वर्ग की भलाई और हितों के बारे में सोचा।"

उन्होंने बोस से जुड़ी गोपनीय फाइलों को जारी करने और दशकों से जारी लोगों की मांग को पूरा करने का खुद को मौका मिलने पर भी आभार जताया। 

पिछले साल 23 जनवरी के बाद से मोदी सरकार ने नेताजी से जुड़ी 303 फाइलों को जारी किया है। नेताजी से जुड़ी फाइलें 'डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट नेताजीपेपर्स डॉट जीओवी डॉट इन' पर उपलब्ध हैं।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सुभाष चंद्र बोस को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि नेताजी स्वतंत्रता संग्राम के सेनानी थे और उनका साहस, बलिदान और अदम्य भावना अभी भी लोगों के लिए एक प्रेरणा बनी हुई है। 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, "मैं एक अभूतपूर्व स्वतंत्रता सेनानी, एक असाधारण नेता और भारत माता के बहादुर बेटे नेताजी सुभाष चंद्र बोस को नमन करता हूं।" 

सुभाष चंद्र बोस को राजनाथ सिंह, अरुण जेटली, रवि शंकर प्रसाद, स्मृति ईरानी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सहित कई नेताओं ने श्रद्धांजलि दी। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: