मोदी ने युवाओं से की अपील, BHIM का इस्तेमाल करके आप भी करें देश के विकास में मदद: पढ़ें कैसे

LIKE फेसबुक पेज
pm-narendra-modi-appeal-to-use-bhim-app-for-digital-payment

New Delhi, 28 January: प्रधानमंत्री मोदी ने आज एक बार फिर से देश के युवाओं से अपील की है कि डिजिटल पेमेंट की आदत बनाकर देश के विकास में मदद करें। मोदी ने इसके लिए Bhim App का इस्तेमाल करने का सुझाव दिया।

मोदी ने NCC कैडेट्स को संबोधित करते हुए कहा – युवा मन टेक्नोलॉजी को बहुत जल्दी अडॉप्ट कर लेता है, जिस देश के अन्दर 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी नागरिकों का आधार नम्बर हो, बायोमेट्रिक से उसकी पहचान हो, यह देश की बहुत बड़ी संपत्ति है, यह विशिष्ट पहचान हमारी सभी योजनाओं का आधार बन सकती है।

मोदी ने कहा कि इन दिनों लोग डिजिटल करेंसी की तरफ कैसे जाएं इसका अभियान चल रहा है, NCC कैडेट्स ने इसे आगे बढाया है, नोट, नोट की छपाई, छपाई करने के बाद नोट को गाँव गाँव पहुंचाना, इससे देश का अरबों रूपया खर्च होता है, एक एक ATM को संभालने के लिए पांच पांच पुलिस वाले लगते हैं, अगर हम डिजिटल की तरफ चले जाएं तो देश के बहुत पैसे बचा सकते हैं और ये पैसे देश के विकास के काम में आ सकते हैं, इन पैसों से गरीबों के लिए घर बना सकते हैं, गरीबों को शिक्षा देने, उनके बच्चों को दवाई देने और अच्छे संस्कार देने का काम कर सकते हैं।

मोदी ने कहा कि हमने बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर का स्मरण करते हुए Bhim App लांच किया है, यह App आप अपने मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हैं और इसी App से कारोबार करने, खरीद विक्री की आदत डालें तो आप देश का बहुत पैसा बचाएंगे। आप कल्पना नहीं कर सकते कि आप देश की कितनी बड़ी सेवा कर पाएंगे। देश का हर नागरिक इस काम को कर सकता है, बदलते हुए युग में अगर हम बदलती टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करते रहें तो भारत दुनिया में किसी से पीछे नहीं रह सकता।

मोदी ने कहा कि हमारे देश में 65 फीसदी आबादी 35 वर्ष से कम उम्र की है, अगर हम एक बार ठान लें कि अर्थव्यवस्था में इतना बड़ा बदलाव लाने के लिए हमें योगदान करना है तो आप प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री से भी अधिक योगदान इस देश के लिए कर सकते हैं।

Bhim App डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें

https://play.google.com/store/apps/details?id=in.org.npci.upiapp&hl=en

LEAVE A REPLY