प्रधानमंत्री मोदी ने नीतीश कुमार का सपना पूरा होने के लिए माँगा गुरु गोबिंद सिंह का आशीर्वाद

pm-modi-praised-nitish-kumar-for-sharab-bandi-in-bihar
pm-modi-praised-nitish-kumar-for-sharab-bandi-in-bihar

Patna, 5 January: प्रधानमंत्री मोदी और नीतीश कुमार ने आज पटना में गुरु गोबिंद सिंह के प्रकाश पर्व पर एक दूसरे की जमकर तारीफ की। पहले नीतीश कुमार ने मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि जब से गुजरात की स्थापना हुई वहां से शराबबंदी लागू है और प्रधानमंत्री मोदी 12 साल तक गुजरात के मुख्यमंत्री रहे और उन्होंने बहुत ही अच्छे तरीके से शराब बंदी पर रोक लगाए रखा। उन्होंने कहा कि हमने बिहार में भी शराब बंदी लागू की है ताकि हमारी आने पड़ी पीढियां इस बीमारी से दूर रहें और बिहार नयी ऊँचाइयों पर पहुंचे। 

इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने जब बोलना शुरू किया तो उन्होंने भी नीतीश कुमार की तारीफ की। मोदी ने कहा कि मै नीतीश कुमार को एक बात के लिए ह्रदय से अभिनन्दन करता हूँ, समाज परिवर्तन का काम बड़ा कठिन होता है। उसको हाथ लगाने का काम भी बहुत मुश्किल होता है लेकिन उसके बावजूद भी आने वाली पीढ़ियों को बचाने के लिए उन्होंने नशामुक्ति का जो अभियान छेड़ा हुआ है मै उनका बहुत बहुत अभिनंदन करता हूँ। 

मोदी ने बिहार वासियों, सभी राजनीतिक दलों, सभी सामाजिक संगठनों से गुजारिश करते हुए कहा कि यह काम सिर्फ सरकार का नहीं है, ये काम केवल नीतीश कुमार का नहीं है, यह काम किसी राजनीतिक दल का नहीं है, ये जन जन का काम है, अगर इसे सफल बनाएँगे तो बिहार सभी राज्यों की प्रेरणा बन जाएगा और मुझे विश्वास है कि जो बीड़ा नीतीश कुमार ने उठाया है वह जरूर सफल होंगे और हमारी आने वाली पीढ़ियों को बचाने के लिए गुरु गोबिंद सिंह भी उन्हें अपना आशीर्वाद देंगे और उन्हें एक नयी ताकत देंगे। 

मोदी ने कहा कि मुझे विश्वास है कि बिहार आने वाले समय में देश की एक अनमोल शक्ति बनेगा, देश को आगे बढाने में बिहार बहुत बड़ा योगदान अदा करेगा क्योंकि ये बिहार की ही धरती है जिसने गुरु गोबिंद सिंह से लेकर बहुत सारे महापुरुष हमें दिए हैं।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: