मोदी ने BJP कार्यकर्ताओं से कहा, हमारी सरकार की योजनायें गरीबों तक पहुंचा दो, चुनाव जीत लेंगे

modi-told-bjp-workers-communicate-modi-sarkar-scheme-to-poor
modi-told-bjp-workers-communicate-modi-sarkar-scheme-to-poor

नई दिल्ली, 7 जनवरी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे सरकार का दूत बनें और सरकार द्वारा गरीबों के लिए शुरू की गई योजनाओं को फरवरी-मार्च में पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले जन-जन तक पहुंचाएं। 

कानून, सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की एक बैठक को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि भाजपा गरीबों और वंचित तबकों को वोट बैंक की तरह नहीं देखती, क्योंकि पार्टी 'गरीबों की सेवा को ईश्वर की सेवा' समझती है। 

मोदी ने कहा, "गरीब भाजपा को चुनाव जिताने के लिए नहीं हैं और पार्टी उन्हें वोट बैंक के चश्मे से नहीं देखती। मेरी सरकार की प्राथमिकता उनके जीवन की गुणवत्ता में बदलाव लाना है।"

प्रसाद ने कहा कि प्रधानमंत्री ने बूथ स्तर पर लोगों तक पहुंचने पर जोर दिया और पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे गरीबों तथा वंचित तबकों को केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई कल्याणकारी योजनाओं से अवगत कराएं।

मंत्री ने कहा, "मोदी ने कहा कि वह खुद एक गरीब परिवार से आते हैं और उन्होंने गरीबी देखी है। इसलिए उनकी सरकार गरीबों तथा वंचित तबकों के लिए काम करने को लेकर प्रतिबद्ध है।"

उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वे बूथ स्तर पर जितना काम करेंगे चुनावों में परिणाम उतने ही अच्छे आएंगे।"

प्रधानमंत्री ने पार्टी नेताओं से अपने परिवार के सदस्यों के लिए टिकट न मांगने को कहा।

मोदी ने सरकार के नोटबंदी के फैसले का समर्थन करने के लिए गरीबों की प्रशंसा की। नोटबंदी के कारण देश में नकदी को लेकर त्राहिमाम जैसे हालात पैदा हो गए।

रविशंकर प्रसाद ने कहा, "मोदी भारत के लोगों की ताकत नोटबंदी के दौैरान देख चुके हैं, जिन्होंने परेशानियों के बावजूद उसका समर्थन किया।"

मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने समाज में मौजूद बुराइयों से लड़ने की लोगों की हार्दिक प्रतिबद्धता की सराहना की।

उन्होंने कहा, "मोदीजी ने खुद देशवासियों से नोटबंदी का समर्थन करने की अपील की थी और लोगों ने ऐसा किया।"

प्रधानमंत्री ने पार्टी के कार्यकर्ताओं से विपक्ष के नोटबंदी के खिलाफ दुष्प्रचार अभियान तथा आरोपों से निरुत्साहित न होने की अपील की।

उन्होंने कहा कि उन्हें आलोचनाओं का स्वागत करना चाहिए। हमारी आंतरिक शक्ति सच्चाई के मार्ग पर आगे बढ़ने में हमारी मदद करेगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राजनीतिक दलों को मिलने वाले चंदे में पारदर्शिता लाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सक्रिय भूमिका निभाएगी।

रविशंकर प्रसाद ने कहा, "प्रधानमंत्री ने बैठक में जो सबसे अहम मुद्दा उठाया वह है राजनीतिक प्रक्रिया में पारदर्शिता का। ऐसे दौर में जब पूरा देश पारदर्शिता का उत्सव मना रहा है, राजनीतिक पार्टियों को मिलने वाले चंदे में भी पारदर्शिता लाने की जरूरत है।"

प्रसाद ने कहा, "प्रधानमंत्री ने राजनीतिक दलों को मिलने वाले चंदे की सीमा पर बात की और कहा कि राजनीतिक दलों को मिलने वाले चंदे में पारदर्शिता सुनिश्चित करने में भाजपा सक्रिय भूमिका अदा करेगी।"

प्रसाद ने कहा, "मोदी ने कहा कि गरीब और गरीबी भाजपा के लिए चुनाव में जीत हासिल करने का माध्यम नहीं है और सरकार गरीबों के सशक्तिकरण की दिशा में काम करेगी।"
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: