लूटखोर दुकानदारों के लिए बुरी खबर, अब सरकारी दुकानों में मिलेगी केवल 70 रुपये में अरहर की दाल

good-news-modi-sarkar-distribute-arhar-dal-in-70-rs-per-kg
good-news-modi-sarkar-distribute-arhar-dal-in-70-rs-per-kg

New Delhi, 12 January: आपको याद होगा जब अरहर की दाल की कीमतें 150-200 रुपये प्रति किलो तक पहुँच गयी थीं तो मोदी सरकार की बहुत फजीहत हुई थी, इस मुद्दे को इतना अधिक उठाया गया कि जिन दुकानदारों ने 50 रुपये में दाल खरीदकर रखा हुआ था उन्होंने भी 200 रुपये में बेचना शुरू कर दिया और जनता में त्राहि त्राहि फ़ैल गयी। विरोधी पार्टी कांग्रेस, JDU और RJD ने भी इस मुद्दे को काफी भुनाया और बिहार चुनावों में बीजेपी की करारी हार हो गयी। 

अब अरहर दाल की कीमतें फिर से 70-100 रुपये में हो गयी हैं लेकिन कुछ चोर और बेईमान दुकानदार अभी भी 125-130 रुपये में बेचकर गरीबों को लूट रहे हैं। 

ऐसे लूटखोर दुकानदारों को सबक सिखाने के लिए मोदी सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है, अब सरकारी दुकानों में केवल 70 रुपये में दाल बेचने का निर्णय लिया गया है, मोदी सरकार के इस कदम से चोर दुकानदार भी दालों की कीमत कम करने को मजबूर हो जाएंगे। वैसे यह कदम कितना कारगार होगा कहना मुश्किल है क्योंकि सरकारी दुकान वाले भी दालें बेचकर खा जाते हैं। मोदी सरकार को ऐसी सभी दुकानों के एड्रेस को ऑनलाइन करना चाहिए और उनमें CCTV कैमरे लगवाना चाहिए, वर्ना यह कदम भी सफल नहीं होगा। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: