अरविन्द केजरीवाल पर बड़े घोटाले का आरोप, अपने सगे साढू को ठेका देकर लूट लिए 300 करोड़ रुपये

cm-arvind-kejrwal-rs-300-crore-scam-exposed-by-rti-activist
cm-arvind-kejrwal-rs-300-crore-scam-exposed-by-rti-activist

New Delhi, 13 January: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल पर एक RTI कार्यकर्त्ता ने करीब 300 करोड़ के घोटाले का आरोप लगाया है और यह घोटाला अरविन्द केजरीवाल ने अपने सगे साढू को ठेका देकर और उनसे फर्जी बिल बनवाकर किया है। 

आरोप के अनुसार केजरीवाल ने अपने सगे साढू को ठेका दिया, उनके साढू ने करोड़ों रुपये का फर्जी बिल जमा किया और केजरीवाल सरकार ने उसे करोड़ों का पेमेंट दे दिया, बाद में लूट के माल को बाँट लिया गया। देखें VIDEO:



केजरीवाल पर यह आरोप रोड-एंटी-करप्शन नाम की एक संस्था ने लगाया है। RTI के जरिये जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक दिल्ली में सड़कों के निर्माण में 300 करोड़ रुपये की गड़बड़ी की गयी है। संस्था ने सीधा केजरीवाल पर आरोप लगाया है क्योंकि उन्होंने अपने साढू को ठेका देकर उससे फर्जी बिल लिया और उन्हें करोड़ों रुपये की पेमेंट कर दी। संस्था ने इस घोटाले की शिकायत दिल्ली पुलिस की ACB से कर दी है।

RTI कार्यकर्त्ता राहुल शर्मा ने मीडिया को बताया कि दिल्ली PWD में 10-12 विभागों में हमारी संस्था काम कर रही है और हमने 151 RTI फाइल किये हैं जिसमें से हमें कुछ दाद्तावेज हाथ लगे हैं। कुछ दस्तावेज पेंडिंग हैं क्योंकि ये लोग हमें दस्तावेज देने में भी काफी परेशान कर रहे हैं। हमें जितने भी दस्तावेज मिले हैं उसके आधार पर हमें 200-300 करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार हुआ है।

राहुल शर्मा ने बताया कि इस घोटाले में केजरीवाल के सगे साढू सुरेन्द्र कुमार बंसल जो रेनू कंस्ट्रक्शन के नाम से कंपनी चलाते हैं, उन्होंने एक नाला बनाने का ठेका लिया और फर्जी बिल जमा करके केजरीवाल सरकार से पैसे ले लिए। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Delhi

Post A Comment:

0 comments: