कैशलेस ट्रांजैक्शन, ईमानदारी हम क्या जानें रे, हम तो लूट, भ्रष्टाचार और घोटालेबाजी करना जाने रे

rahul-gandhi-twitter-hacking-conspiracy-cashless-transaction-india
rahul-gandhi-twitter-hacking-conspiracy-cashless-transaction-india

New Delhi, 2 December: यह देश का दुर्भाग्य है कि 444 से 44 पर आ जाने के बाद भी कांग्रेस सुधरने का नाम ही नहीं ले रही है। दुनिया कैशलेस ट्रांजैक्शन की तरफ बढ़ रही है और अमेरिका जैसे देशों में 90 फ़ीसदी कैशलेस ट्रांजैक्शन होता है और इस व्यवस्था के बाद भ्रष्टाचार ख़त्म करके वह सुपर पॉवर भी बना है लेकिन हमारे देश की कांग्रेस पार्टी चाहती ही नहीं कि भारत कैशलेस बने और यहाँ से भ्रष्टाचार-घोटालों का राज ख़त्म हो। 

कालेधन पर जो कार्यवाही आज हो रही है वह कार्यवाही अपने 10 साल के शासन में कांग्रेस भी कर सकती थी लेकिन उसने ऐसा नहीं किया। भारत को कैशलेस बनाने का अभियान कांग्रेस भी शुरू कर सकती थी लेकिन उसने ऐसा नहीं किया और आज जब भारत सरकार ने कालेधन को ख़त्म करने के लिए नोटबंदी की है तो कांग्रेस उसका विरोध कर रही है यही नहीं कांग्रेस के रूख से ऐसा लग रहा है की वह भारत के लोगों को कैशलेस ट्रांजैक्शन के प्रति डराना चाहती है और हाल ही में इसके लिए राहुल गाँधी के ट्विटर अकाउंट हैक किये जाने का उदाहरण दिया जाने लगा है। कांग्रेस की इन हरकतों को देखकर कुछ लोग कह रहे हैं कि कांग्रेस ने राहुल गाँधी का ट्विटर अकाउंट जान बूझकर हैक कराया है या हैक होने का ड्रामा रचा ताकि इसे मुद्दा बनाकर लोगों को कैशलेस ट्रांजैक्शन के प्रति डराया जा सके। 

कैशलेस ट्रांजैक्शन ने भ्रष्टाचार ख़त्म होगा, टैक्स चोरों को टैक्स देना पड़ेगा क्योंकि सभी ट्रांजैक्शन सरकार की नजर में रहेगा। इससे सरकार को टैक्स में अधिक आमदनी होगी और देश के विकास के लिए अधिक रुपये मिलेंगे लेकिन कांग्रेस नहीं चाहती कि लोग टैक्स दें और सरकार की आमदनी हो। इसका मतलब है कि काग्रेस देश का विकास भी नहीं चाहती और भ्रष्टाचार का खात्मा भी नहीं चाहती। 

पिछले दो दिनों से कांग्रेस के बड़े बड़े नेता लोगों को ऑनलाइन ट्रांजैक्शन के प्रति डरा रहे हैं और राहुल गाँधी के ट्विटर अकाउंट हैक किये जाने का हवाला दे रहे हैं, उनको शायद यह नहीं पता कि आज तक किसी बैंक अकाउंट को हैक नहीं किया गया है हाँ गलती से पासवर्ड पा जाने पर जरूर कुछ चोरी के मामले सामने आये हैं। बैंक के ट्रांजैक्शन काफी सिक्योर होते हैं और सुरक्षित भी लेकिन कांग्रेस द्वारा लोगों के इस तरह से डर पैदा करना दुर्भाग्यपूर्ण है।

नोटबंदी के बाद मोदी सरकार भारत के लोगों को ऑनलाइन ट्रांजैक्शन के प्रति जागरूक कर रही ताकि कालेधन का जमाव ना हो, लोग टैक्स चोरी ना कर सकें, भ्रष्टाचार ख़त्म हो, सिस्टम पारदर्शी बनें लेकिन कांग्रेस लोगों को डरा रही है और कह रही है कि ऑनलाइन ट्रांजैक्शन सुरक्षित नहीं है, कांग्रेस को शर्म आनी चाहिए क्योंकि आज से 2 वर्ष पहले देश में उनकी सरकार थी और वह भी लगातार 10 साल तक, उसके बावजूद भी वे कह रहे हैं कि ऑनलाइन ट्रांजैक्शन सुरक्षित नहीं है। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: