मुझे ख़ुशी है कि मेरे देशवासी परेशानी झेलकर भी नोटबंदी का समर्थन कर रहे हैं: PM MODI

pm-modi-happy-as-indian-supporting-demonetisation-besides-problem
pm-modi-happy-as-indian-supporting-demonetisation-besides-problem

नई दिल्ली, 2 दिसम्बर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि वह इस बात से खुश हैं कि नोटबंदी के बाद देशवासी दीर्घावधि के लाभ के लिए अल्पकालीन कठिनाइयों को सहन कर रहे हैं। मोदी ने लिंक्ड इन डॉट कॉम पर पोस्ट एक लेख में कहा, "मैं यह देखकर प्रसन्न हूं कि देश के दीर्घावधि के लाभ के लिए देशवासी अल्पकालीन असुविधाओं को सहन कर रहे हैं।"

उन्होंने कहा, "21वीं सदी के भारत में भ्रष्टाचार के लिए कोई जगह नहीं है। भ्रष्टाचार देश के विकास की गति धीमी करता है और गरीब, निम्न-मध्यमवर्ग तथा मध्यम वर्ग के लोगों के सपनों को प्रभावित करता है।"

प्रधानमंत्री ने कहा, "मैं आप सब लोगों खासकर मेरे युवा मित्रों से अपील करता हूं कि बदलाव लाने तथा अर्थव्यवस्था को कैशलेस लेनदेन में तब्दील करने के लिए औरों को प्रेरित करें। यह भारत के लिए मजबूत आधार स्तंभ का निर्माण करेगा, जहां भ्रष्टाचार व काले धन की कोई जगह नहीं होगी।"

मोदी ने कहा, "बड़ी मात्रा में नकदी भ्रष्टाचार व काले धन का बहुत बड़ा स्रोत है।"

सरकार द्वारा आठ नवंबर को घोषित नोटबंदी को एक अनोखा मौका करार देते हुए उन्होंने कहा कि कारोबारी समुदाय को खुद को आधुनिक बनाने का एक ऐतिहासिक मौका मिला है। उन्होंने दावा किया कि यह अधिक से अधिक समृद्धि लाएगा।

प्रधानमंत्री ने कहा, "आठ नवंबर को जब मैंने विमुद्रीकरण की घोषणा की थी, तो मुझे पता था कि देश के लोगों को असुविधा होगी। लेकिन मैंने लोगों से दीर्घकालिक लाभ के लिए अल्पकालिक परेशानी सहने का आग्रह किया था।"

मोदी ने कहा, "आज की तारीख में हम मोबाइल बैंकिंग तथा मोबाइल वॉलेट के युग में जी रहे हैं। खाने का ऑर्डर, फर्नीचर बेचना या खरीदना, टैक्सी ऑर्डर करना.. सारा काम हम मोबाइल के माध्यम से कर सकते हैं। प्रौद्योगिकी ने हमारी जिंदगी को गति व सुविधा प्रदान की है।"
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: