मीडिया वालों का पिचाल और लाइव कमेंट्री ख़त्म, सुर्खियाँ बटोरकर फिर से बाप-बेटे हो गए एक

mulayam-singh-revoked-akhilesh-ram-gopal-yadav-expulsion
mulayam-singh-revoked-akhilesh-ram-gopal-yadav-expulsion

लखनऊ, 31 दिसम्बर: कल से मीडिया वाले सभी काम धाम छोड़कर उत्तर प्रदेश के राजनीति पर पिचाल करने में लगे हुए थे, क्रिकेट मैच की तरह लाइव कमेंट्री कर रहे थे, हर पल का हाल बता रहे थे, लोगों को उलझाए रखना चाहते थे, ऐसा लग रहा था कि जैसे कोई प्रलय आ गयी हो लेकिन इनको पता नहीं था कि मुलायम सिंह उन्हें केवल अपनी उँगलियों पर नचाकर सुर्खियाँ बटोर रहे थे। मुलायम सिंह जानते थे कि अखिलेश को पार्टी से बाहर निकालने की खबर ब्रेकिंग न्यूज बन जाएगी और मीडिया वाले सभी ख़बरों को छोड़कर केवल उनकी ख़बरें दिखाएंगे। जब मुलायम सिंह का काम बन गया तो उन्होने अखिलेश यादव को वापस पार्टी में शामिल कर लिया। 

मीडिया वाले बेचारे क्या करें, वे बिना सोचे समझें कुछ मामलों पर ऐसा टूट पड़ते हैं जैसे कि उनके पास और कोई खबर ही नहीं है, इसी वजह से लोग उन्हें अपने इशारों पर नचाते हैं, यही करते करते केजरीवाल जैसे दो नम्बरी नेता मुख्यमंत्री बन गए। अब मुलायम सिंह ने भी यही तरीके अपनाया है और मीडिया में छाये रहकर यूपी की हार को जीत में बदलने की कोशिश कर रहे हैं। 

कुछ मीडिया वालों ने तो इतना तक कह दिया कि अखिलेश अपनी पार्टी बना रहे हैं और उनकी पार्टी का चुनाव चिन्ह मोटरसाइकिल होगा। अखिलेश अपने दम पर चुनाव लड़ेंगे और चुनाव जीतकर पिता को गिफ्ट देंगे। इन पिचालबाजों को शायद कोई काम नहीं है, ये लोग मुलायम सिंह की चालाकी को समझ ही नहीं पाए। 

आप को बता दें कि कल मुलायम सिंह ने चौंकाने वाला फैसला सुनकर अखिलेश और राम गोपाल यादव को 6 साल के लिए पार्टी से बाहर कर दिया था लेकिन 24 घंटे से भी कम समय में उन्हें पार्टी में वापस ले लिया गया। अखिलेश और रामगोपाल की पार्टी में वापसी की घोषणा स्वयं सपा के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने की। उन्होंने ट्वीट कर कहा, "नेताजी के आदेशानुसार अखिलेश यादव और रामगोपाल यादव का पार्टी से निष्कासन तत्काल प्रभाव से समाप्त किया जाता है। सब साथ मिलकर सांप्रदायिक ताकतों से लड़ेंगे और पुन: उत्तर प्रदेश में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएंगे।"
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: