MODI ने मन की बात में बताया, नोटबंदी के बाद मोदी सरकार बार बार क्यों बदल रही है नियम: जरूर पढ़ें

modi-mann-ki-baat-25-december-told-why-rbi-changing-rules-daily
modi-mann-ki-baat-25-december-told-why-rbi-changing-rules-daily

New Delhi, 25 December: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज मन की बात में बता दिया कि उनकी सरकार नोटबंदी के बाद बार बार नियम क्यों बदल रही है और कई बार यु-टर्न क्यों मारा है। मोदी ने कहा कि कुछ लोग आलोचना कर रहे हैं कि हम बार बार नियम क्यों बदल रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि हम जनता के प्रति संवेदनशील हैं साथ ही चोरों के प्रति सख्त हैं, कभी जनता को राहत देने के लिए फैसले बदलते हैं तो कभी चोरों पर आफत लाने के लिए फैसले बदलते हैं। 

मोदी ने कहा कि हमने जिनके खिलाफ लड़ाई छेड़ी है वे चुप नहीं बैठे हैं, वे नोटबंदी को असफल करने और अपना कालाधन सफ़ेद करने के लिए हर संभव प्रयास करते हैं, हम कोई फैसला करते हैं तो वे उनका तोड़ निकालने की कोशिश करते हैं, जब वे तोड़ निकालने हैं तो हम फिर से फैसला बदलकर उनकी कोशिश नाकाम कर देते हैं। वे डाल डाल चल रहे हैं तो हम पात पात चल रहे हैं इसलिए हमें बार बार फैसला बदलना पड़ रहा है। 

मोदी ने कहा कि जिस प्रकार से दो सेनाओं के जंग होती है उसी प्रकार से आज हमारे देश में कालेधन चोरों, घोटालेबाजों और भ्रष्टाचारियों के खिलाफ युद्ध कर रहे हैं। वे भी अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहे हैं तो हम भी अपनी तरफ से कोशिश कर रहे हैं, हमने अपना पूरा सिस्टम लगा दिया है।

मोदी ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से आप देख रहे होंगे कि किस तरह से धांधली हो रही है, नए नए तरीके खोजे जा रहे हैं, मै उन देशवासियों को धन्यवाद देना चाहता हूँ कि हमारे देशवासियों को भ्रमित करने के लिए कई तरह की अफवाहें फैलाई जा रही हैं, कोई कह रहा है कि 2000, 500 और 100 के नकली नोट आ गए हैं, कोई कह रहा है कि नमक के दाम बढ़ गए हैं, कोई दूसरी अफवाह फैला रहा है लेकिन हमारे देश की जनता ने उन लोगों की अफवाहों पर ध्यान नहीं दिया और नोटबंदी का पूरा समर्थन किया। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: