केजरीवाल ने राजनाथ सिंह से पूछा सवाल 'क्या मै कालाधन चोर हूँ', पढ़ें, लोगों ने क्या दिया जवाब?

kejriwal-asked-rajnath-i-am-opposing-notbandi-do-i-have-black-money
kejriwal-asked-rajnath-i-am-opposing-notbandi-do-i-have-black-money

New Delhi, 10 December: आपने देखा होगा कि नोटबंदी से ईमानदार आदमी का कांसेप्ट क्लियर है, कांसेप्ट यह है कि देश में इस वक्त पता नहीं है कि कितना कैश मौजूद है, करोड़ों लोगो टैक्स नहीं देते हैं और गलत काम करके अरबों खारों का कालाधन जमा कर रखा है, यही कालाधन आतंकवादियों और नशे के व्यापारियों के पास जाता है, यही कालाधन विदेशों बैंकों में जमा किया जाता है। नोटबंदी के बाद जितना भी कालाधन जमा हुआ था वह या तो सिस्टम में आ जाएगा या तो कागज बन जाएगा।

इसका देश को बड़ा लाभ होगा, जितना भी रूपया बर्बाद होगा सरकार की उतनी आमदनी हो जाएगी। देश से नकली नोट ख़त्म हो जाएंगे, कालाधन ख़त्म हो जाएगा। देश कैशलेस बनेगा तो भ्रष्टाचार दूर होगा। आने वाले बच्चे कोख में ही बेईमान नहीं बनेंगे। इस वक्त देश में जितने भी बेईमान और दो नम्बर का काम करने वाले थे परेशान हैं, अपना रूपया लेकर इधर उधर भाग रहे हैं, कई लोग पकडे जा रहे हैं, हजारों करोड़ रुपये पकडे जा चुके हैं। बेईमानों में अफरा तफरी मची है। इमानदार लोग लाईन में लगकर अपना नोट बदलवा रहे हैं। 

इमानदार आदमी का तो कांसेप्ट क्लीयर है और वह नोटबंदी का समर्थन कर रहा है, अब बिजनेस कम होगा तो GDP कुछ समय के लिए घटेगी ही, लोगों को नुकसान होगा ही, देश का थोडा नुकसान हो जाएगा लेकिन जब नोटबंदी की पूरी प्रक्रिया ख़त्म हो जाएगी तो धीरे धीरे दोगुना फायदा होने लगेगा। 

एक तरफ ईमानदार और आम आदमी नोटबंदी का समर्थन कर रहा है तो दूसरी तरफ केजरीवाल जैसे नेता हैं तो नोटबंदी का विरोध कर रहे हैं और इसे सबसे बड़ा घोटाला बता रहे हैं। इनका कहना है कि मोदी गरीबों का रूपया अमीरों को दे देंगे। बात तो सही है, बैंकों में जो रूपया जमा होता है उसे वो अमीरों को लोन देते हैं और व्याज से कमाई करके सेविंग खातों में 4 फ़ीसदी, FD खातों में 8-10 फ़ीसदी का व्याज देते हैं। अगर बैंक अमीरों को लोन नहीं देंगे तो उनकी आमदनी कैसे होगी, फिर तो बैंकों में नोट बेकार ही पड़े रहेंगे। 

कल केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि नोटबंदी का वही लोग विरोध कर रहे हैं जिनके पास कालाधन जमा है। राजनाथ सिंह की बात सुनकर केजरीवाल ने उनसे सवाल दाग दिया। उन्होंने ट्वीट करके कहा कि 'मेरे जैसे कई आदमी नोटबंदी का विरोध कर रहे हैं। क्या मेरे पास कालाधन जमा है?'

केजरीवाल के सवाल का राजनाथ सिंह ने तो कोई जवाब नहीं दिया लेकिन ट्विटर पर कई लोगों ने उन्हें जवाब दिया - पढ़ें लोगों ने कैसे कैसे जवाब दिए -





















फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Delhi

Post A Comment:

0 comments: