हार्ट ऑफ़ एशिया में PM MODI ने फिर दिखाया टैलेंट, बिना पर्चा देखे अंग्रेजी में दिया पूरा भाषण

indian-pm-narendra-modi-speech-heart-of-asia-conference
indian-pm-narendra-modi-speech-heart-of-asia-conference

Amritsar, 4 December: प्रधानमंत्री मोदी अपने आप में ख़ास हैं, भारत में कुछ लोग उनकी डिग्री पर सवाल उठाते हैं, कुछ लोग उनके सूट बूट का मजाक उठाते हैं उसके बावजूद भी मोदी के चेहरे पर सिकन तक नहीं आती और वे अपना काम करते रहते हैं, मोदी के अन्दर बोलने का टैलेंट ऐसा है कि विश्व के सभी बड़े नेता उनके सामने पानी मांगते हैं। मोदी हिंदी में तो बिना देखे भाषण देते ही हैं, अंग्रेजी भाषा में भी बिना देखे भाषण देते हैं और उन्होंने कई बार ऐसा करके दिखाया है। 

आज PM MODI ने फिर से सभी को चौंकाते हुए हार्ट ऑफ़ एशिया सम्मलेन में बिना परचा देखे अंग्रेजी में भाषण दिया, इससे पहले अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने भी अंग्रेजी में भाषण दिया था लेकिन उन्होंने पूरा भाषण परचा देखकर दिया था। खैर हमारा मकसद किसी का अपमान करना नहीं है लेकिन मोदी ने पाकिस्तान, अफगानिस्तान और आतंकवाद पर बिना परचा देखे बोलकर अपना टैलेंट ही दिखाया है क्योंकि भारत के बारे में तो उन्हें जानकारी है लेकिन अफ़ग़ानिस्तान, वहां की परेशानियां, वहां का अजेंडा और वहां के मुद्दे के बार में मोदी को शायद बहुत जानकारी है वरना वे बिना परचा देखे बोलने की हिम्मत ना करते। 

ऐसा लगता है कि प्रधानमंत्री मोदी को अपने पड़ोसियों के बारे में हर जानकारी रहती है, उनकी समस्याओं की जानकारी रहती है और उनके मुद्दों की जानकारी रहती है शायद इसीलिए इन विषयों पर बोलने के लिए उन्हें पर्चे की जरूरत नहीं पड़ती। यह अपने आप में ख़ास है क्योंकि अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा, रूस के राष्ट्रपति पुतिन और फ़्रांस के राष्ट्रपति ओलांद ही ऐसे मौके पर परचा देखकर बोलते हैं लेकिन मोदी उन सभी से अलग हैं और अधिक टैलेंटेड हैं। इससे पहले मोदी अमेरिकी संसद में भी बिना परचा देखे अंगरेजी में 1 घंटा बोल चुके हैं और उस समय उनके भाषण पर सबसे अधिक तालियाँ बजी थीं। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: