कालेधन चोरों के मामले में हैदराबाद ने मार ली बाजी, INCOME TAX की 50 रेड में 250 करोड़ जब्त

income-tax-raid-himayatnagar-hyderabad-rs-66-lakh-recovered
income-tax-raid-himayatnagar-hyderabad-rs-66-lakh-recovered

Hyderabad, 18 December: इनकम टैक्स विभाग ने आज हैदराबाद के हिमायतनगर में दो जगह पर छापे मारकर 66 लाख रुपये जब्त किये हैं, पहली जगह से 36 लाख रुपये और दूसरी जगह से 30 लाख रुपये बरामद हुए हैं और सभी नोट 2000 रुपये के हैं। 

खबर के अनुसार इनकम टैक्स अफसरों ने गुप्त सूचना के आधार पर तेलगू अकादमी के कुछ लोगों का पीछा किया, वे भागकर एक घर में छुप गए। जब उन लोगों की तलाश की गयी तो 36 लाख रुपये के नए नोट बरामद किये गए। पैसे के श्रोत की जांच चल रही है। 

इसी तरह इनकम टैक्स वालों ने टैंक बंद के पास एक तेज रफ़्तार से जा रही होंडा एक्टिवा का पीछा किया और उसके पास से 30 लाख रुपये बरामद किये गए। दोनों मामलों की जांच की जा रही है और ये पैसे कहाँ से लाये गए इसकी भी जांच की जा रही है। आशंका है कि बैंकों की मिलीभगत से ये सभी काम हो रहे हैं। 

जानकारी के अनुसार हैदराबाद ब्लैक मनी का गढ़ बनता जा रहा है, अब तक इनकम टैक्स ने हैदराबाद में 50 मामलों का पर्दाफाश किया है और उनके पास से 250 करोड़ रुपये का कालाधन बरामद किया है।  हैदराबाद में 50 लोगों को पकड़ा जा चुका है। 50 मामलों में से 12-12  मामले ED  और CBI  के पास ट्रांसफर किये  गए हैं। 

इसके अलावा कई खातों में नोटबंदी के बाद एक करोड़ या उससे ऊपर की राशि जमा की गयी है। इन खातों की भी जांच पड़ताल जारी है। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: