मुख्यमंत्री खट्टर ने बसड्डे पर चायवाले को किया हैरान, एकाएक पहुँचकर बोले 'यार चाय पिला'

hindi-news-haryana-cm-manohar-lal-khattar-tea-on-local-shop
hindi-news-haryana-cm-manohar-lal-khattar-tea-on-local-shop

करनाल , 15 दिसम्बर: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज अचानक एक चाय की दुकान पर पहुंचकर लोगों को हैरान कर दिया। खट्टर ने जैसे ही चाय वाले से कहा 'यार चाय पिला दे' वह हैरान रह गया और फटाफट चाय बनाकर ले आया। 

खट्टर ने लोकल शॉप पर चाय पीने के साथ साथ कैशलेस पेमेंट का का सन्देश भी दिया, वैसे तो चाय वाला पहले से ही कैशलेस पेमेंट ले रहा था और अपने पास कार्ड स्वाइप मशीन लगा रखी थी, खट्टर ने उसे PAYTM से पेमेंट किया। 

मुख्यमंत्री कल देर रात करनाल के पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस से खाना खाने के बाद शहर में निकले। बस अड्डे के सामने एक दुकान खुली मिली। उन्होंने दुकानदार से चाय बनाने के लिए कहा। उस समय अन्य ग्राहक भी बैठे चाय पी रहे थे। उन्हीं के बीच में बैठकर मुख्यमंत्री ने चाय की चुस्की ली। समस्तीपुर, बिहार के एक व्यक्ति से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने वहां की स्थिति के बारे में पूछा तथा यह भी पूछा कि यहां नोटबंदी से कोई दिक्कत तो नहीं हो रही? इस पर उसने कहा कि सर हमें कोई परेशानी नहीं है। हम तो बहुत खुश हैं। 

सीएम ने चाय पीने के बाद दुकानदार से बिल के बारे में पूछा। दुकानदार ने बताया कि मैं ग्राहकों से पेटीएम या फिर कार्ड स्वाइप के माध्यम से भी पैसे ले रहा हूँ। मुख्यमंत्री ने पूछा - पैसे नकद लोगे या फिर पेटीएम से? दुकानदार ने कहा कि सर जैसे आपकी मर्जी। मुख्यमंत्री ने तुरंत अपना ई-वॉलेट यानी मोबाइल फोन निकाला और झट से दुकानदार के खाते में अपने पेटीएम के खाते से पैसे डाल दिये तथा पूछा कि आपके पैसे आ गए क्या? उसी वक्त दुकानदार के मोबाइल में मैसेज आया और दुकानदार ने बताया कि सर पैसे आ गए हैं। 

मुख्यमंत्री ने साथ चाय पी रहे ग्राहकों को बताया कि डैबिट कार्ड, ई-वॉलेट, पेटीएम, आधार लिंकेज, यूएसएसडी और यूएनआई पर अपने लिंकेज अपलोड करके कैशलैस लेन-देन की सुविधा का लाभ उठाएं। उन्होंनेे दुकानदार से कहा कि वे अन्य दुकानदारों भी ऑनलाइन ट्रांजेक्शन करना सिखाएं। यह कोई मुश्किल काम नहीं है, बस एकाग्रता से ध्यान देने की जरूरत है।     
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana

States

Post A Comment:

0 comments: