नोटबंदी से कांग्रेस के हौसले पस्त, इसलिए PM MODI को फंसाने के लिए बनाया नया प्लान: पढ़ें क्या?

hindi-news-congress-leader-meet-pm-modi-to-wave-farmer-lone
hindi-news-congress-leader-meet-pm-modi-to-wave-farmer-lone

नई दिल्ली, 15 दिसंबर: नोटबंदी से कांग्रेस के हौसले पस्त दिखाई दे रहे हैं इसलिए अब उन्होंने मोदी को फंसाने के लिए नया प्लान बनाया है और इस प्लान को असलीजामा पहनाने के लिए राहुल गाँधी सहित कांग्रेस के सभी बड़े नेता मोदी ने मिलने उनके आवास पर जा रहे हैं। 

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने एक वीडियो सन्देश जारी करते हुए कहा है कि वह और कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेता प्रधानमंत्री मोदी के पास जा रहे हैं और उनसे देश एक सभी किसानों का कर्ज माफ़ करने के लिए कहेंगे। उन्होंने कहा कि हमारे पास किसानों के करोड़ों मांग पत्र आये हैं और सभी ने कर्ज माफ़ करने की गुहार की है। 

वैसे तो मोदी कांग्रेस की बात मानेंगे नहीं और अगर मान भी लिया तो बुरे फंस सकते हैं क्योंकि इससे देश के खजाने पर डेढ़ लाख करोड़ का बोझ आ सकता है और नोटबंदी से कमाया धन वापस कालेधन वालों के पास जा सकता है क्योंकि असली किसान बहुत कम होंगे जिन्होंने सरकार से लोन लिया होगा, लाखों लोग ऐसे भी निकलेंगे जिन्होंने किसानों के नाम पर करोड़ों अरबों रुपये का लोन लेकर उन पैसों से कोई और काम करते होंगे इसलिए अगर ऐसे लोगों का कर्ज माफ़ किया गया तो समझ तो उन्हें करोड़ों रुपये फ्री में दे दिए गए। अगर मोदीजी को किसानों का कर्ज माफ़ भी करना होगा तो उन्हें पहले यह देखना चाहिए कि कौन असली किसान है, कौन नकली किसान है, कौन अमीर किसान है और कौन गरीब किसान है, सरकार को केवल गरीब किसानों का कर्ज ही माफ़ करना चाहिए। 

कांग्रेस को क्या फायदा होगा?

यह चाल चलकर कांग्रेस ने एक तीर से दो शिकार करने की कोशिश की है, अगर मोदी ने किसानों कर कर्ज माफ़ कर दिया तो वह इसका क्रेडिट खुद लेगी और आने वाले चुनावों में इसका फायदा उठाएगी और अगर मोदी ने किसानों का कर्ज माफ़ नहीं किया तो वह किसानों को मोदी के खिलाफ भडकाएगी और कहगी कि मोदी किसान विरोधी हैं। 

संसद का शीतकालीन सत्र बेकार चले जाने की ओर बढ़ रहा है। सत्र का समापन 16 दिसंबर को होने जा रहा है। एक माह के इस सत्र के समापन से एक दिन पहले गुरुवार को भी संसद के दोनों सदनों में हंगामे का ही वर्चस्व रहा। कोई कामकाज न हो सका। सत्तापक्ष और विपक्ष, दोनों के सदस्य नोटबंदी, भ्रष्टाचार और अन्य मुद्दों को लेकर एक-दूसरे पर आरोप लगाते रहे।

मोदी सरकार को क्या नुकसान?

आप सोचिये, इस वक्त सरकार को 15 लाख करोड़ रुपये इकठ्ठे करने में पसीने छूट रहे हैं, सैनिकों को OROP के लिए केवल 10 हजार करोड़ रुपये इकठ्ठे करने में पसीने छूट गए और उन्होंने 5000 हजार करोड़ की दो किस्तों में पेंशन देने का ऐलान किया और इस काम के लिए कांग्रेस ने सरकार का विरोध भी किया, अब डेढ़ लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ़ करना कैसे मुमकिन होगा, सरकार के पास पैसे तो हैं लेकिन इतना पैसा किसानों को फ्री देने से देश की अर्थव्यवस्था ठप्प हो जाएगी, GDP नीचे चली जाएगी, बैंकों को काफी नुकसान होगा और बाद में कांग्रेस अर्थव्यवस्था कमजोर करने के लिए भी मोदी सरकार को ही जिम्मेदार ठहराएगी।

अब आप खुद सोचिये, छोटे किसानों को तो बैंकों से लोन मिलता नहीं, बड़े किसान ही लोन ले पाते हैं और उन पैसों से ट्रेक्टर, गाडी और अन्य चीजें खारीदते हैं, ऐसे लोगों में ज्यादातर लोग ऐसे होते हैं जो ऐसी सरकारों के आने का इन्तजार करते हैं जो उनका करोड़ों रुपये का कर्ज माफ़ कर दे, इसी चाहत में वे बैंकों से लिया गया लोन जान बूझकर वापस नहीं लौटाते और कांग्रेस जैसी पार्टियों को पत्र लिखकर उनसे कर्ज माफ़ कराने की अपील करते हैं। ऐसे लोगों का कर्ज माफ़ करने से देश का नुकसान होगा। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: