नोटबंदी के बाद लूटखोरी में AXIS BANK ने तोड़ दिया सबका रिकॉर्ड, 2 लुटेरे बैंक मैनेजर और पकडे गए

ed-arrested-2-axis-bank-manager-under-pmla-case-black-money
ed-arrested-2-axis-bank-manager-under-pmla-case-black-money

New Delhi, 5 December: प्राइवेट बैंक होने की वजह से एक्सिस बैंक को सबसे अच्छा बैंक माना जाता था, लोग समझते थे कि इस बैंक की सर्विस अच्छी है इसलिए मिनिमम बैलेंस 10000 होने के बावजूद भी इस बैंक में खाता खुलवाते थे, लोग सोचते थे कि यह बैंक हमेशा अच्छी सर्विस देगा लेकिन आज जब लोगों की मजबूरी का वक्त आया तो इस बैंक ने अपने ग्राहकों का साथ छोड़ दिया और नोटों की दलाली करने लगा। हालात यह है कि जो पैसा आम आदमियों को सीधे साधे ग्राहकों को देना चाहिए था इस बैंक के मैनेजर उन रुपयों की दलाली कर रहे हैं और कालेधन वालों का धन सफ़ेद कर रहे हैं। 

इस समय हर शहर में एक्सिस बैंक ने लूट मचा रखी है, यह बैंक अपने ATM में कभी पैसा नहीं डालता बल्कि उन रुपयों की दलाली कर लेता है, बैंक के ग्राहक लाईन में लगे रहते हैं और ये कैश ख़त्म होने के बोर्ड लगाकर ग्राहकों को भगा देते हैं और कभी कभी गुंडागर्दी पर उतर आते हैं।

नोटों की दलाली में भी सबसे ज्यादा एक्सिस बैंक के मैनेजर ही पकडे जा रहे हैं, पिछले हप्ते दिल्ली से दो मैनेजर पकडे गए थे तो आज दो ED ने एक्सिस बैंक के 2 और मैनेजरों 125 करोड़ रुपये के साथ गिरफ्तार किया है। अब आप सोचिये अगर यही 125 करोड़ रुपये बैंक ग्राहकों को दिए जाते तो बैंक के बाहर लाइन नहीं लगती और जनता को तकलीफ भी नहीं होती। लोगों का कहना है कि 1-2 ही नहीं एक्सिस बैंक के कम से कम हजारों बैंक मैनेजर नोटों की कलाकाबाजी कर रहे हैं। 

AXIS BANK के ग्राहक इस वक्त इस बैंक से इतना परेशान हैं कि इन्हें बंद करने की मांग कर रहे हैं और सभी बैंक मैनेजरों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं, लोगों का कहना है कि इस बैंक के सभी ब्रांचों में नोटों की कलेबाजारी हो रही है, अगर इन बैंक पर कार्यवाही नहीं की गयी तो यह बैंक नोटों की कालाबाजारी करके फिर से कालेधन को सफ़ेद कर देगा और देश का सत्यानाश हो जाएगा। 

लोगों का कहना है कि एक्सिस बैंक के किसी भी ATM में पैसे नहीं डाली जाते जिसकी वजह से ग्राहकों को काफी परेशानी हो रही है। ना तो बैंक में कैश मिलता है और ना ही ATM में। बैंक के ग्राहक इस बैंक में खाते खुलवाने से परेशान हैं। लोगों का कहना है कि इस बैंक में कॉर्पोरेट लोगों के खाते हैं और यह सभी नए नोट उन्हें सप्लाई कर देता है और बदले में उनके कमीशन ले लेता है इसलिए गरीबों को कैश नहीं मिल पा रहा है। 

आज ट्विटर पर #AxisBank ट्रेंड कर रहा है और लोग इस बैंक की जमकर ऐसी तैसी कर रहे हैं - देखें - 








फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: