20 लाख रुपये के साथ दबोचे गए BJP नेता, भाजपा ने जारी किया कारण बताओ नोटिस, वर्ना बर्खास्त

bjp-leader-jvr-arun-arrested-with-rs-20-lakh-2000-100-50-notes
bjp-leader-jvr-arun-arrested-with-rs-20-lakh-2000-100-50-notes

Chennai, 1 December: भारतीय जनता पार्टी के यूथ विंग के नेता जेवीआर अरुण ने नोटबंदी के समर्थन में बड़ी बड़ी बातें कही थीं, बोले थे, मै नोटबंदी का समर्थन करने के लिए लाईन में भी लगने को तैयार हूँ लेकिन आज पुलिस ने उन्हें 20.77 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार कर लिया, उनके पास जब्त किये गए नोटों में 2000 रुपये के नए नोट, 100 और 50 रुपये के पुराने नोट शामिल हैं जिसे देखकर ऐसा लग रहा है कि उन्होंने किसी बैंक की मिलीभगत से अपने कालेधन को सफ़ेद किया, पुलिस ने जब इस धन के श्रोत के बारे में पूछा तो वह नहीं बता पाए। 

अरुण ने नोटबंदी के बाद प्रधानमंत्री की जमकर तारीफ करते हुए फेसबुक पर लिखा था 'मै देश के विकास के लिए लाईन में भी लगने को तैयार हूँ, अब जब वे इतने नोटों के साथ पकडे गए हैं तो बीजेपी की किरकिरी हो रही है इसलिए पार्टी ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया है, अगर वह इस धन के श्रोत को बता देंगे तभी उन्हें पार्टी में रखा जाएगा वरना पार्टी से उन्हें बाहर कर दिया जाएगा, फिलहाल उन्हें आंध्र प्रदेश में पार्टी के सभी संगठनात्मक पदों से हटा दिया गया है। 

पुलिस ने बताया कि उनके पास से 2000 के 926 नोट बरामद हुए हैं. साथ ही 1530 नोट 100 के और 50 रुपये के 1000 नोट उनके पास मिले हैं.

पुलिस ने बताया कि हमने उन्हें रुपयों के लेकर अपना पक्ष रखने के लिए पर्याप्त समय दिया था कि वे अपने बैंक पेपर्स आदि दिखा सकें, लेकिन वह इन रुपयों का स्रोत नहीं बता सके. हमने रुपयों को जब्त कर लिया है और सरकारी खजाने में जमा करा दिया है. आईटी डिपार्टमेंट इस मामले से जुड़े बैंक अधिकारी की जांच भी कर रहे हैं, जिन्होंने नोटबंदी के समय में 2000 रुपये के इतने नोट अरुण को एक साथ दे दिए.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Post A Comment:

0 comments: