UP से बड़ी खबर, अखिलेश यादव और राम गोपाल यादव को मुलायम सिंह ने 6 साल के लिए पार्टी से निकाला

akhilesh-yadav-ram-gopal-yadav-expelled-from-sp-for-6-year
akhilesh-yadav-ram-gopal-yadav-expelled-from-sp-for-6-year

Lucknow, 30 December: लखनऊ से एक बड़ी खबर आयी है, खबर है कि मुलायम सिंह यादव ने अखिलेश यादव और राम गोपाल यादव को अनुशासनहीनता के आरोप में 6 साल से पार्टी से बाहर निकाल दिया है। मुलायम सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस करके अपना फैसला सुनाया। उन्होने अखिलेश यादव और राम गोपाल यादव को पार्टी के सभी पदों से भी हटा दिया।

मुलायम ने कहा, "अखिलेश ने अनुशासनहीनता की इसलिए पार्टी से निकाला। रामगोपाल यादव अखिलेश का भविष्य खत्म कर रहे हैं और अखिलेश उनकी चाल समझ नहीं पा रहे। उन्होंने जानबूझकर एसी स्थिति पैदा की। उन्होंने पार्टी अध्यक्ष पर हमला किया।"

उन्होंने आगे कहा, "रामगोपाल की तरफ से बुलाया गया पार्टी सम्मेलन असंवैधानिक है। सम्मेलन बुलाने के लिए एक दिन नहीं, कम से कम 15 दिन चाहिए। रामगोपाल को और कड़ी सजा दी जाएगी।"

सपा मुखिया ने पार्टी कार्यकर्ताओं से रामगोपाल द्वारा बुलाई गई पार्टी की आपात सम्मेलन में शामिल न होने की अपील भी की।

गौरतलब है कि मुलायम सिंह ने विधानसभा 2017 के लिए पहले 325 की सूची जारी की थी। इस सूची में अखिलेश के करीबियों का टिकट काट दिया गया था। इसके बाद अखिलेश ने भी बगावती सुर अपनाते हुए गुरुवार की देर रात 235 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी थी। नाटकीय घटनाक्रम में गुरुवार की ही देर रात शिवपाल यादव ने 68 प्रत्याशियों की दूसरी सूची भी जारी कर दी।

फिलहाल मुलायम सिंह ने यह भी इशारा किया है कि अगर अखिलेश यादव ने उनसे माफी मांग ली तो वे उन्हें माफ़ कर सकते हैं, इससे पहले राम गोपाल यादव को भी 6 साल के लिए बाहर निकाला गया था लेकिन उन्होएँ राज्य सभी में एक ही दिन मोदी सरकार की आलोचना में भाषण दिया और उनकी तुरंत पार्टी में वापसी हो गयी। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: