व्यापम घोटाले में CBI को मिली बड़ी कामयाबी, 5 जगह दबिश, करोड़ों की संपत्ति के दस्तावेज मिले

Madhya Pradesh vyapam scam latest news. CBI big success raid on 5 places and grab crores of properties
vyapam-scam-latest-news

भोपाल, 4 नवंबर: मध्यप्रदेश के बहुचर्चित व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) घोटाले की जांच कर रहे केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार को भोपाल के चिरायु मेडिकल कॉलेज सहित पांच स्थानों पर दबिश दी। इस दौरान दो करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति के दस्तावेज बरामद किए गए। व्यापमं चिकित्सा महाविद्यालयों सहित व्यावसायिक पाठ्यक्रम में दाखिले और तृतीय व चतुर्थ श्रेणी की नौकरी की परीक्षा आयोजित करता है। परीक्षाओं में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी का खुलासा होने के बाद इस मामले की जांच जुलाई, 2015 को सर्वोच्च न्यायालय के निर्देश पर सीबीआई को सौंपी गई थी।

सीबीआई ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए भोपाल के बैरागढ़ क्षेत्र में स्थित चिरायु चिकित्सा महाविद्यालय के साथ चार अन्य स्थानों पर दबिश दी। यह कार्रवाई चिकित्सा महाविद्यालय में साजिश रचकर एमबीबीएस की सीटें भरे जाने की शिकायत पर की गई।

सीबीआई ने पांच स्थानों पर तलाशी अभियान चलाए जाने की पुष्टि के साथ दो करोड़ रुपये की संपत्ति और दस्तावेज बरामद किए जाने की पुष्टि की है। 

सीबीआई सूत्रों के अनुसार, वर्ष 2011 में हुई पीएमटी में निजी चिकित्सा महाविद्यालय में सरकारी कोटे की 67 सीटें थीं, जिन्हें चिकित्सा शिक्षा निदेशक द्वारा मेरिट के आधार पर विभिन्न छात्रों को आवंटित कर दी गई, लेकिन 47 सीटों को कॉलेज प्रबंधन द्वारा अंतिम तारीख 30 सितंबर को खाली दर्शाते हुए, बिना काउंसलिंग के स्वयं भर लिया।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Madhya Pradesh

States

Post A Comment:

0 comments: