1000, 500 के नोट बंद होने से इमानदार लोगों को फायदा, चोरों और बेईमानों को ही नुकसान: वेंकैया नायडू

venkaiah-naidu-said-1000-500-rupees-band-corrupt-people-to-worry
venkaiah-naidu-said-1000-500-rupees-band-corrupt-people-to-worry

नई दिल्ली, 8 नवंबर: 1000 और 500 रुपये के नोट बंद करने के सरकार के निर्णय पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए केंद्रीय शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा है कि इस निर्णय से देश का इमानदार आदमी खुश है और मोदी सरकार की प्रशंसा कर रहा है, इस निर्णय से इमानदार लोगों को बहुत फायदा होगा लेकिन चोरों और बेईमानों को बहुत नुकसान होगा क्योंकि उनकी बईमानी की कमाई अब केवल कागज का टुकड़ा बनकर रह जाएगी। 

नायडू ने कहा कि मोदी सरकार ने कालाधन रखने वालों को बहुत मौका दिया, 65 हजार करोड़ रूपया घोषित भी हुआ लेकिन बहुत सारे चोरों ने मोदी की बात को गंभीरता से नहीं लिया, अब वही लोग रो रहे हैं, मेरा मानना है कि इस निर्णय से आम आदमियों को चिंता करने की जरूरत नहीं है, परेशानी उनको होनी चाहिए जिसके पास भ्रष्टाचार से कमाया गया कालाधन है। 

जानकारी के लिए बता दें कि मोदी सरकार ने कल कालेधन को पूरी तरह से ख़त्म करने के लिए 1000 और 500 रुपये के नोट बंद करने का बहुत ही मजबूत फैसला लिया, मोदी सरकार के इस निर्णय से पूरे देश में अफरा तफरी का माहौल है, इस निर्णय से देखते ही देखते लाखों लोग अरबपति से कंगाल बन गए हैं, सबसे अधिक नुकसान प्रॉपर्टी का कारोबार करने वालों का हुआ है क्योंकि उनके पास सारा कालाधन 500 और 1000 रुपये के नोटों के रूप में मौजूद है। 

 भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर उर्जित पटेल ने मंगलवार को कहा कि 10 नवंबर से 500 रुपये और 2000 रुपये के नए नोट जारी किए जाएंगे। वित्तसचिव शक्तिकांत दास ने नए नोट की घोषणा करते हुए कहा, "आरबीआई 10 नवंबर से नए नोट जारी करेगी।"

पटेल और दास ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राष्ट्र के नाम संबोधन के बाद मीडिया को संबोधित किया। मोदी ने अपने संबोधन में घोषणा की कि आधी रात से 500 रुपये और 1000 रुपये के नोट अवैध हो जाएंगे, और ये सिर्फ कागज के टुकड़े रह जाएंगे।

दास ने कहा, "जो लोग नकदी बदलने के लिए आएंगे, बैंक उनके रिकॉर्ड रखेंगे।"
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: