कालेधन की सर्जिकल स्ट्राइक में उड़ गया शिवसेना का मुखौटा, मोदी को छोड़कर थामा ममता बनर्जी का हाथ

shivsena-leave-modi-bjp-joined-hand-with-mamata-banerjee-congress
shivsena-leave-modi-bjp-joined-hand-with-mamata-banerjee-congress

मुंबई, 15 नवंबर: कालेधन पर सर्जिकल स्ट्राइक से सबसे हैरान कर देने वाली खबर यह है कि बीजेपी की सहयोगी और पाकिस्तान के नाम से भड़कने वाली पार्टी शिवसेना का मुखौटा पूरी तरह से उतर चुका है, सर्जिकल स्ट्राइक में सबसे अधिक नुकसान पाकिस्तान का ही हुआ है इसके बावजूद भी शिवसेना ने मोदी का साथ छोड़ दिया है और विपक्षी पार्टियों से गठजोड़ बनाकर मोदी का विरोध करने का फैसला किया है। 

आज शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ नोट बंदी के नतीजे को लेकर चर्चा की। पार्टी सांसद संजय राउत ने मंगलवार को यहां यह जानकारी दी। राउत ने ठाकरे और बनर्जी के बीच क्या बातचीत हुई, उसके बारे में कुछ भी बताए बगैर कहा, "यह सरकार के खिलाफ या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नहीं है। यह देश की 125 करोड़ जनता और उनके कष्ट का, उनके जारी उत्पीड़न का मुद्दा है, जिसके बारे में हर राजनीतिक दल चिंतित है।" 

शिव सेना केंद्र और महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रित गठबंधन (राजग) का घटक है। 

राउत ने दलील दी कि गत मंगलवार को 500 और 1000 रुपये की हुई नोट बंदी ने देश में वित्तीय अराजकता की स्थिति पैदा कर दी है और समाज के हर वर्ग के लोग पिछले सात दिनों से बुरी तरह प्रभावित हैं।

नोट बंदी की आलोचना के क्रम में राज्यसभा सदस्य ने इसे 'बीमारी का खराब इलाज' करार देते हुए कहा कि पार्टी जनता के कष्ट पर मूकदर्शक नहीं रहेगी और अपनी अगली कार्रवाई की घोषणा करेगी। 

बाद में पार्टी के शीर्ष नेताओं, सांसदों और विधायकों की जल्दबाजी में बुलाई गई बैठक में ठाकरे ने कहा कि शिव सेना मोदी के खिलाफ नहीं है, बल्कि यह देश के लोगों के जीवन और मौत का सवाल हो गया है। 

एक अन्य परोक्ष हमले में ठाकरे ने व्यंग्यपूर्वक कहा, "यदि मोदी शरद पवार के साथ जा सकते हैं तो शिव सेना बनर्जी के साथ क्यों नहीं मिल सकती?" 

ममता बनर्जी नोट बंदी के बाद पैदा हुई स्थिति पर बहु दलीय प्रतिनिधिमंडल के साथ 'आम जनता के हित में' राष्ट्रपति से मिलने की योजना बना रही हैं। ठाकरे ने इसमें बनर्जी के साथ शामिल होने की इच्छा जताई है। 

ममता से निमंत्रण मिलने के बाद पार्टी के लोकसभा सदस्य अरविंद सावंत ने घोषणा की है कि शिव सेना बुधवार को दोपहर बाद राष्ट्रपति भवन जाने वाले प्रतिनिधिमंडल में शामिल होगी। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Maharashtra

States

Post A Comment:

0 comments: