मोदी ने नोटबंदी का विरोध कर रहे कांग्रेसियों, आपियों और विरोधियों को जनता के सामने नंगा किया

modi-attack-congress-opposition-for-bharat-band-against-notbandi
modi-attack-congress-opposition-for-bharat-band-against-notbandi

कुशीनगर, 27 नवम्बर: प्रधानमंत्री मोदी ने आज उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक बड़ी रैली को संबोधित करते हुए विपक्षी पार्टियों पर जमकर हमला किया। मोदी ने नोटबंदी का जिक्र करते हुए कहा कि हमने 8 नवम्बर को 1000 और 500 के नोटों को बंद कर दिया, भ्रष्टाचार और कालेधन ने देश को बर्बाद कर दिया इसलिए हमने देश को इन बीमारियों से मुक्ति दिलाने के लिए नोटबंदी की है। मोदी ने कहा कि जैसे इंजेक्शन के वक्त दर्द होता है वैसे ही इन बड़े काम के बाद थोड़ी परेशानी होगी ये हमने पहले ही कहा था।

मोदी ने कहा कि मैंने देश से 50 दिन मांगे हैं इसलिए आप लोगों को 50 दिन तकलीफ होगी लेकिन जो बड़े बड़े लोग हैं उन्हें बड़ी बड़ी तकलीफ होगी और जो छोटे लोग हैं उन्हें छोटी तकलीफ होगी।

मोदी ने कहा कि मै अपने देशवासियों पर गर्व करता हूँ जो इस फैसले में मेरा साथ दे रहे हैं, कल चीन के अख़बारों में भी लिखा गया है कि लोकतंत्र में इतना बड़ा फैसला करने की किसी में हिम्मत ही नहीं हो सकती, मै चीन को बताना चाहता हूँ कि हमारे देश के लोग परेशानी झेल कर भी अच्छे काम में हाथ बंटाते हैं।

मोदी ने कहा कालेधन चोरों के पास जितने रुपये थे वो 1000 और 500 के नोटों के रूप में थे, हमने नोटबंदी करके कालेधन, भ्रष्टाचार और बेईमानी का रास्ता बंद किया है लेकिन कुछ लोग भारत बंद करने की कोशिश कर रहे हैं। 

मोदी ने रैली में उपस्थित लोगों से पूछते हुए कहा कि आप लोग भ्रष्टाचार का रास्ता बंद करना चाहते हो या भारत बंद, आप लोग कालेधन की समस्या ख़त्म करना चाहते हो या भारत बंद करना चाहते हो। आप लोग चोरी और लूट बंद करना चाहते हो या भारत बंद। मोदी का सभी लोगों ने समर्थन किया और मोदी मोदी के नारे लगाकर उनका हौसला बढाया। 

मोदी ने कहा कि इस महायज्ञ के बाद जो भी धन निकलेगा वह देश के काम आएगा क्योंकि उन्हीं पैसे से देश का विकास और गरीबों का कल्याण किया जाएगा। मोदी ने कहा कि इस ईमानदारी के महायज्ञ के बाद भारत सोने की तरह तपकर बाहर निकलेगा।

मोदी ने कहा कि अगर आपके पास कैश नहीं हैं तो आप मोबाइल और ऑनलाइन पेमेंट देकर काम चला सकते हैं, जैसे आप मोबाइल रिचार्ज करना सीख गए वैसे ही ऑनलाइन पेमेंट सीख जाएंगे और मोबाइल से ही अपना काम चला सकते हैं। जैसे आपको व्हाट्सअप सिखाने कोई नहीं आया वैसे ही आप ऑनलाइन पेमेंट भी सीख जाएंगे। आप अपने मोबाइल फोन से ही हर चीज खरीद सकते हैं, आपका मोबाइल फोन ही आपकी बैंक का ब्रांच बन गया है, पहले जेब में बटुआ रखना पड़ता था और उसी में पैसे रखने पड़ते हैं लेकिन अब ज़माना चला गया, अब मोबाइल में ही बटुआ आ जाता है।

मोदी ने कहा कि नोटों को कालेधन वाले संग्रह करना चाहते हैं लेकिन हम कालेधन वालों को और भ्रष्टाचारियों को सफल नहीं होने देना चाहते इसीलिए मुझे आगे के भी उनके रास्ते बंद करने हैं, आज हमने अख़बारों में मोबाइल बैंकिंग के बारे जानकारी देने के लिए इश्तिहार छपवाया है, आप लोग उसमे सीखकर मोबाइल बैंकिंग सीख सकते हैं। मै अपने बीजेपी कार्यकर्ताओं को इस काम में लगाऊंगा।

मोदी ने कहा कि एक तरह हमारी सरकार और हम आप मिलकर भ्रष्टाचार के सारे रास्ते बन करने में लगे हैं लेकिन दूसरी तरफ कुछ लोग भारत बंद करने पर लगे हुए हैं, आप पूरी ताकत के साथ बताइये, भ्रष्टाचार के रास्ते बंद होने चाहियें या भारत बंद होना चाहिए। कालाधन का रास्ता बंद होना चाहिए या भारत बंद होना चाहिए। भाइयों बहनों सिर्फ और सिर्फ गरीब के लिए मैने यह फैसला लिया है, 70 साल तक जो लूटा है वो निकालकर उससे गरीब का घर बनाना है। 70 साल तक जो लूटा गया है उसी से किसानों के खेत में पानी पहुँचाना है, 70 साल तक जो लूटा है उन पैसों को निकालकर उससे गरीब की झोपडी में बिजली का तार पहुँचाना है, 70 साल तक लूटा है उस पैसों से गरीब बच्चों की पढ़ाई करवानी है, 70 तक जो लूटा है उन पैसों को निकालकर निकाल करके गरीबों और बुजुर्गों के लिए दवाई का इंतजाम करना है, भाइयों और बहनों इसके बाद जो भी पैसा निकलेगा उसे गरीबों के कल्याण के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।

मोदी ने कहा कि अब हम देश को लूटने नहीं देंगे, मुझे लगता है कि जिस देश में सवा सौ करोड़ देशवासियों का आशीर्वाद हो उस देश में भ्रष्टाचार का खात्मा संभव है, देश अच्छी दिशा में जाने के लिए तैयार बैठा है, मुझे विश्वास है कि यह देश इस ईमानदारी के महायज्ञ में कष्ट झेलकर भी सोने की तरह तपकर बाहर निकलेगा, फैसला कठोर है लेकिन भविष्य उज्जवल है। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: