CM अखिलेश यादव ने शिवपाल को मंत्रिमंडल से हटाया, उनके समर्थक 4 और मंत्रियों की छुट्टी

up-best-news-in-hindi-uttar pradesh chief minister akhilesh-yadav-expelled-shivpal-yadav from up cabinet
up-best-news-in-hindi

लखनऊ, 23 अक्टूबर: उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) में जारी सियासी घमासान के बीच मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने रविवार को वरिष्ठ मंत्री व सपा के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव को मंत्रिमंडल से बाहर कर दिया, शिवपाल के अलावा उनके चार और साथी मंत्रियों को बर्खास्त कर दिया गया है।

अखिलेश ने चार अन्य मंत्रियों नारद राय, ओम प्रकाश, शादाब फातिमा, गायत्री प्रसाद प्रजापति को भी मंत्रिमंडल से हटा दिया है। इन सभी को शिवपाल यादव का करीबी माना जाता है, जो सपा के प्रदेश अध्यक्ष भी हैं।

इससे पहले अखिलेश ने पार्टी के विधायकों की एक बैठक बुलाई थी जिसमें सभी से विचार विमर्श करने के बाद यह फैसला लिया गया, इस बैठक में अखिलेश यादव ने शिवपाल और उनके समर्थकों को नहीं बुलाया।

सूत्रों का कहना है कि इस कदम के पीछे अमर सिंह को लेकर अखिलेश की नाराजगी हो सकती है। वह अपनी सरकार में ऐसे किसी भी मंत्री को नहीं चाहते, जो अमर सिंह के समर्थक हों।

जानकारी के अनुसार अखिलेश यादव ने बैठक में साफ़ साफ़ कहा कि उनके मंत्रिमंडल में ऐसा भी भी मंत्री नहीं होगा जो अमर सिंह का समर्थक होगा, उन्होंने अमर सिंह पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि वे के दलाल हैं और सारी आग उन्होंने ही लगाई है। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: