बड़ा खुलासा, मुलायम के सांसद मुनव्वर सलीम का निजी सहायक करता था पाकिस्तान के लिए जासूसी

sp-mp-munavvar-saleem-assistant-farhat-was-pakistani-agent-arrested
sp-mp-munavvar-saleem-assistant-farhat-was-pakistani-agent-arrested

नई दिल्ली, 29 अक्टूबर: पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के मामले में समाजवादी पार्टी (सपा) के एक सांसद के निजी सहायक को गिरफ्तार किया गया है। पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में पाकिस्तानी दूतावास के एक कर्मचारी को देश से बाहर निकाला जा चुका है। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने उत्तर प्रदेश से राज्यसभा सांसद मुनव्वर सलीम के निजी सहायक फरहत को शुक्रवार रात हिरासत में लिया।

पाकिस्तानी उच्चायोग के कर्मचारी महमूद अख्तर द्वारा पाकिस्तान के लिए चलाए जा रहे जासूसी रैकेट में शामिल गिरफ्तार तीन लोगों -सोहैब नागौर, मौलाना रमजान तथा सुभाष जांगिड़- के साथ सीधे संपर्क को लेकर शनिवार को फरहत को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, फरहत पैसों के लिए आधिकारिक जानकारियां पाकिस्तानी उच्चायोग के कर्मचारी महमूद अख्तर को देता था, जिसे भारत ने अवांछित घोषित कर देश छोड़ने का आदेश दिया था। फरहत कुछ साल पहले पाकिस्तान उच्चायोग के संपर्क में आया था। फरहत पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई का एजेंट है।

संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) रविंद्र यादव ने संवाददाताओं से कहा, "जासूसी रैकेट में शामिल फरहत को हमने गिरफ्तार कर लिया है। मामले में आगे की जांच के लिए हम उसे पुलिस रिमांड पर लेंगे।"

सांसद ने शनिवार को फरहत को बर्खास्त कर दिया और उसे काम पर रखने के लिए खेद जताया।

पुलिस ने कहा कि फरहत बीते 20 वर्षो के दौरान चार सांसदों के साथ काम कर चुका है और राजनीतिज्ञों से संपर्क बढ़ाना उसका शौक था।

इस मामले में पाकिस्तानी उच्चायोग के कर्मचारी अख्तर को भी हिरासत में लिया गया था, लेकिन राजनयिक छूट के आधार पर बाद में उसे छोड़ दिया गया था। भारत ने बाद में अख्तर को 'अवांछित' व्यक्ति घोषित करते हुए 29 अक्टूबर तक देश छोड़कर जाने को कहा था। पाकिस्तान ने बदले की कार्रवाई करते हुए भारतीय उच्चायोग के एक कनिष्ठ अधिकारी को वापस भेज दिया है।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: