राजनाथ ने दिया भरोसा, पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान की फिल्म 'ऐ दिल..' मुश्किल में नहीं पड़ेगी

ae dil hai muskil controversy presence of pakistani actor fawad khan. rajnath singh assured to release film withour any problem
rajnath-singh-assuerd-ae-dil-hai-muskil-will-release-without-problem

नई दिल्ली, 20 अक्टूबर: फिल्म एंड टेलीविजन प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के अध्यक्ष मुकेश भट्ट महाराष्ट्र नव निर्माण सेना (मनसे) से मिली धमकियों के मद्देनजर एक प्रतिनिधिमंडल के साथ गुरुवार को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मिले। सिंह ने उन्हें भरोसा दिलाया कि करन जौहर की फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' मुश्किल में नहीं पड़ेगी, बल्कि सुरक्षित तरीके से रिलीज होगी। यह फिल्म दिवाली से दो दिन पहले 28 अक्टूबर को रिलीज होने वाली है। 

मनसे ने इसमें पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान के होने के कारण फिल्म रिलीज नहीं होने देने की धमकी दी है। मनसे का यह विरोध उड़ी हमले के बाद आया, जिसमें भारतीय सेना के 19 जवान शहीद हो गए थे। भारत ने इस हमले के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया है।

राजनाथ से मुलाकात के बाद भट्ट ने संवाददाताओं से कहा, "हम यहां राजनाथ सिंह से मिलने के लिए आए, क्योंकि कानून और व्यवस्था हमारे देश में विशेषकर मुंबई में हमारे नियंत्रण से बाहर होते जाने के कारण हम डर गए थे।"

आगे उन्होंने कहा, "हम यहां गृह मंत्रालय से यह आश्वासन लेने आए हैं कि वे सारे राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कानून व व्यवस्था बनाए रखने के लिए कहेंगे और जब 28 अक्टूबर को 'ऐ दिल है मुश्किल' रिलीज होगी तो इसे किसी परेशानी में नहीं पड़ने देंगे।"

भट्ट ने कहा कि सिंह ने उन्हें सरकार की तरफ से हसरंभव मदद देने का भरोसा दिया। 

फिल्मकार के अनुसार, "राजनाथ ने कहा कि चाहे वे म्लटीप्लेक्स के मालिक हों या सिंगल स्क्रीन के हों सभी प्रदर्शकों को पूरी सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी। उन्हें 100 फीसदी पुलिस सुरक्षा दी जाएगी और भारत सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि फिल्म की रिलीज वाले दिन कोई हिंसा न हो।"

फवाद को फिल्म में लेने के करन जौहर के निर्णय का समर्थन करते हुए कहा, "उस समय माहौल अलग था और अब समय बदल चुका है। हम जानते हैं कि लोगों का मनोरंजन कैसे करना है, हम राजनीति करना नहीं जानते और इसमें शामिल होने की इच्छा भी नहीं रखते हैं।"

भट्ट ने कहा कि मनसे को शांतिपूर्वक फिल्म रिलीज होने देना चाहिए। 

मुकेश भट्ट के साथ आए गायक व राजनेता बाबुल सुप्रियो ने कहा कि वे लोग मनसे से बिना किसी हंगामे के फिल्म को रिलीज होने देने की गुजारिश करते हैं, क्योंकि इसमें भारतीय निर्माताओं का पैसा लगा है। 

सुप्रियो के मुताबिक, जब तक सीमा पर हालात सुधर नहीं जाते, तब तक किसी पाकिस्तानी कलाकार को देश में काम नहीं करने दिया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि मुंबई पुलिस ने साफ कह दिया है कि कानून व व्यवस्था किसी को भी अपने हाथ में लेने की अनुमति नहीं होगी।

सुप्रियो के मुताबिक, निर्माता, निर्देशक और कलाकार प्रेम का प्रसार करने व त्योहारों को और मजेदार बनाने एवं लोगों के मनोरंजन के लिए फिल्में बनाते हैं, इसलिए वे पूरे देश की भावनाओं के साथ जुड़े हुए हैं।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: